Schools Closed in UP: ठंड से ठिठुरते उत्तर प्रदेश में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. मेरठ, बरेली, अलीगढ़ समेत कुल 7 जिलों में डीएम ने स्कूलों में छुट्टी करने के आदेश दिए हैं. जानिए कहां कब तक बंद रहेंगे स्कूल? - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Schools Closed in UP: ठंड से ठिठुरते उत्तर प्रदेश में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. मेरठ, बरेली, अलीगढ़ समेत कुल 7 जिलों में डीएम ने स्कूलों में छुट्टी करने के आदेश दिए हैं. जानिए कहां कब तक बंद रहेंगे स्कूल?

उत्तर प्रदेश में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। कुल 7 जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पूरे उत्तर भारत में बढ़ती ठिठुरन और घने कोहरे के मद्देनजर यूपी में मेरठ, बरेली, अलीगढ़ समेत 7 जिलों में जिलाधिकारियों ने school बंद करने के आदेश दिए हैं। इन जिलों में 8वीं तक के स्कूल ठंड के कारण बंद रहेंगे।


 बरेली, अलीगढ़ और पीलीभीत में 28 दिसंबर तक क्लास 8 तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। जबकि शाहजहांपुर में 30 दिसंबर तक स्कूल बंद रखे जाएंगे।

इसके अलावा मेरठ में 27 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी 2023 तक स्कूल बंद रहेंगे। यहां DM ने निर्देश दिया है कि 10वीं, 12वीं प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल एग्जाम जैसे चल रहे हैं, वैसे चलते रहेंगे। यानी पहले से निर्धारित तिथियों पर ही होंगे।

 हालांकि 8वीं से ऊपर की कक्षाएं (क्लास 9 से लेकर 12वीं तक) दिन के 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक चलेंगी।

इससे पहले UP के बदायूं और बिजनौर में 28 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। इन दोनों जिलों में डीएम ने 26 दिसंबर को ही आदेश जारी किए थे। ये निर्देश राज्य के सभी सरकारी स्कूल, प्राइवेट स्कूल, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के स्कूल, यूपी बोर्ड के स्कूल समेत हर हिंदी और अंग्रेजी मीडियम स्कूलों पर लागू होगा।

29 दिसंबर को रहेगी स्कूलों की छुट्टी

जिस भी जिले में डीएम ने ठंड के कारण 28 दिसंबर तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं, वहां 29 दिसंबर 2022 को भी स्कूलों की छुट्टी रहेगी।

 ये School Holiday गुरु गोविंद सिंह जयंती के उपलक्ष्य में रहेगा। हालांकि सर्दी के कारण स्कूल बंद करने का फैसला सिर्फ स्टूडेंट्स पर लागू होगा। टीचर्स को नियमित स्कूल जाना होगा।

स्कूलों के अलावा यूपी की रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने भी अपने कैंपस और मान्यता प्राप्त कॉलेजों में सर्दी की छुट्टी (Winter Vacation) की घोषणा कर दी है। Rohilkhand University और इससे संबद्ध कॉलेजों में 30 दिसंबर 2022 से लेकर 7 जनवरी 2023 तक विंटर वैकेशन रहेगा।

करीब एक सप्ताह पहले 21 दिसंबर को गिरते तापमान के कारण यूपी के गाजियाबाद में स्कूलों का समय बदलकर सुबह 9 बजे और हाथरस में दिन के 10 बजे से किया गया था। हालांकि गलन वाली सर्दी के मद्देनजर UP School Closing Date आगे बढ़ाई जा सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad