एलटी ग्रेड के 12,000 पदों पर विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम सीघ्र - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

एलटी ग्रेड के 12,000 पदों पर विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम सीघ्र

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे तमाम छात्रों के लिए बहुत ही बड़ी अपडेट व् खुशखबरी है।

 बता दे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से एलटी ग्रेड के 12000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसके बारे में पूरी डिटेल में जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी युवाओ को जानकारी मिलने जा रही हैं।


UP LT GRADE NOTIFICATION 2023 (यूपी में इतने पदों पर Lt ग्रेड की भर्ती का विज्ञापन)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से राज्य की माध्यमिक विद्यालय में एलटी ग्रेड शिक्षक के 12000 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन मिलने वाला है। बता दे अभी तक वर्तमान में 5418 पदों के लिए अधियाचन मिल चुका है। बाकी बचे 6 से 7000 पदों पर अधियाचन बहुत जल्द मिल जाएगा। अभी जो भी अधियाचन मिले हैं।

 इसमें पुरुष वर्ग के 3341 और महिला वर्ग के 2077 पद हैं। बता दें एलटी ग्रेड की नई शिक्षक भर्ती अभी समकक्ष अर्हता विवाद के मामले अटकी हुई है और आयोग विज्ञापन इसका नहीं जारी कर रहा है।

UP LT GRADE VACANCY LATEST NEWS TODAY ( यूपी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती पर नया व ताजा अपडेट)

उत्तर प्रदेश में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी करवाने के लिए लगातार अभ्यर्थी द्वारा निदेशालय में ज्ञापन सौंपा जा रहा है। बता दें अभ्यार्थी के के गुप्ता जी को एक बार फिर से ज्ञापन सौंपने वाले हैं। और उनसे मुलाकात करने वाले हैं। और एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती विज्ञापन जल्द जारी करने की मांग अभ्यार्थी करेंगे।

 बता दें प्रतियोगी छात्र प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष शीतला प्रसाद ओझा के द्वारा यह मुलाकात किया जाएगा। मुलाकात के दौरान बहुत कुछ बातें निकल कर आएंगी। जो कि आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से अपडेट किया जाएगा।

UP LT GRADE SHIKSHAK BHARTI LATEST NEWS (यूपी में LT ग्रेड की शिक्षक भर्ती का विज्ञापन कब आएगा?)

हर साल बीएड अभ्यर्थियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और पूर्व में आयोग ने वर्ष 2018 में एलटी ग्रेड शिक्षक के 10768 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। और 450000 अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था।

 लेकिन पूरे पदों पर भर्ती में नहीं हो सकी। मात्र 7500 पदों पर ही भर्ती हो सकी है। अब जो भी खाली पद है यह नई भर्ती में सम्मिलित होंगे। ऐसे में कुल पदों की संख्या 12000 के आसपास होगी। बता दे एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन  जनवरी में जारी किया जा सकता है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad