सुप्रीम कोर्ट से बड़ा फैसला बीएड जीता या बीटीसी, कौन किस पर भारी, देखे खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

सुप्रीम कोर्ट से बड़ा फैसला बीएड जीता या बीटीसी, कौन किस पर भारी, देखे खबर

जैसे कि सुप्रीम कोर्ट में B.ed और बीटीसी मामले को लेकर सुनवाई हो रही है। 10 जनवरी को सुनवाई हुई थी इसके बाद 11 जनवरी को भी लगातार सुनवाई जारी है।

 ऐसे में B.Ed जीता या फिर बीटीसी जीता क्या सुप्रीम कोर्ट से फैसला हो चुका है ? पूरी तरह से अपडेट जानने के लिए पूरी पोस्ट विस्तार से अवश्य पढ़ें। क्योंकि अगर आप बीटीसी डीएलएड या बीएड छात्र है तो आपके लिए खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।


सुप्रीम कोर्ट में एक पक्ष को सुना जा चुका है

जैसे कि सुप्रीम कोर्ट में एक पक्ष को सुना जा चुका है। एमएचआरडी पक्ष को सुना जा चुका है और एनसीटीई पक्ष को सुना जा चुका है ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में जो यह मामला है 50 पर्सेंट सुनवाई पूरी हो चुकी है । बाकी उसकी सुनवाई आज लगातार जारी है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट से क्या कुछ फैसला हो सकता है यह जानने के लिए पोस्ट पर बने रहें बता दें आज 11 जनवरी को बीटीसी अभ्यर्थियों की तरफ से पक्ष रखा गया

B.ed और बीटीसी में किसका पक्ष ज्यादा मजबूत?

अगर बात कर ले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की तो लगातार 10 जनवरी से सुनवाई जारी है। और किसका पक्ष मजबूत है यहां आपको इस पोस्ट के माध्यम से पता चलने वाला है। वैसे तो देखा जाए तो और राजस्थान हाई कोर्ट की तरफ से बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक लेवल से बाहर कर दिया गया है।

 ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में यह मामला जा पहुंचा है। और सुप्रीम कोर्ट में जो B.Ed का मामला चल रहा है कि प्राथमिक से बीएड को बाहर किया जाए इस पर फाइनल फैसला होगा । फाइनल आर्डर जैसे ही होता है या क्लियर हो जाएगा कि जितने भी भारत के राज्य हैं।

जहां प्राथमिक लेवल में B.Ed रहेगा या नहीं । अभी किसका पक्ष मजबूत है या कह पाना मुश्किल है। लेकिन हाईकोर्ट के फैसले को देखते हुए B.Ed का पक्ष थोड़ा सा कमजोर लग रहा है। लेकिन अभी सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर आना शेष है। सुप्रीमकोर्ट सभी के आर्गुमेंट ले रहा है। इसके बाद अपना डिसीजन देगा जो भी होगा आप को इस साइट के माध्यम से अपडेट किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad