FCI में मैनेजर के कई पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

FCI में मैनेजर के कई पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें डिटेल्स

नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। भारतीय खाद्य निगम (FCI) की तरफ से असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। 


इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर दिया गया है।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए 46 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। चयनित अभ्यर्थियों को 3 वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा। हालांकि, काम के प्रदर्शन के आधार पर इसे 5 वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे FCI का फॉर्म नोटिफिकेशन पढ़कर भरें। क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। वहीं, आखिरी डेट से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में जाकर चेक कर सकते हैं।

भर्ती डिटेल्स
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE)- 26 पद
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM)- 20 पद

योग्यता
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विवि या फिर इंस्टीट्यूट से सिविल इंजीनियरिग की डिग्री होनी चाहिए। 

वहीं, असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन भी इंटरव्यू के ही दौरान किया जाएगा।

सैलरी

चयनित अभ्यर्थियों को 60,000- 1,80,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। वेतन और भत्ते से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

FCI भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई
- सबसे पहले एफसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

- इसके बाद FCI भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
- एफसीआई का फॉर्म भरें और सब्मिट करें।
- इसके बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
- फाइनल सब्मिट बटन लिंक पर क्लिक करें।
- इसके बाद FCI फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां देखें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad