SSC CHSL Vacancy: एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती का 4500 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी योग्यता 12वीं पास  - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

SSC CHSL Vacancy: एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती का 4500 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी योग्यता 12वीं पास 

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 45 पदों के लिएजारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 2 अप्रैल से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 मई तक निर्धारित की गई है। 


एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 2 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 1 मई तक निर्धारित की गई है।

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क के भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती  शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा डीईओ के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता साइंस मैथ के साथ 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई अधिक जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है जिसको भी देखें। 

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती  चयन प्रक्रिया 

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्केल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म अभ्यर्थीस्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकेंगे। 

फिलहाल इस भारती का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है 2 अप्रैल को डिटेल नोटिफिकेशन विभाग की ओर से प्रकाशित कर दिया जाएगा उसके बाद उसे नोटिफिकेशन को हम इस लेकर माध्यम से उपलब्ध करवा देंगे। 

नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसमें सही जानकारी ठीक से भरनी है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।  

SSC CHSL Vacancy Check

आवेदन शुरू होने की तिथि – 2 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 1 मई 2024 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad