उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2018 ; भर्ती में छूटे अभ्यर्थियों को एक और मौका - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2018 ; भर्ती में छूटे अभ्यर्थियों को एक और मौका

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस एवं पीएसी में सिपाही पद पर भर्ती की प्रक्रिया में किसी वजह से गैर हाजिर हो जाने वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया है। 

इन अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बोर्ड ने 2 से 4 फरवरी के बीच की तिथि तय की है। 

Top 11 ways to Earn Money Online

बोर्ड के अनुसार सीधी भर्ती 2018 की प्रक्रिया में अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण में गैर हाजिर रहे कतिपय महिला व पुरुष अभ्यर्थियों ने इस आशय का प्रार्थना पत्र दिया है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों का निवासी होने के कारण उनको समय से सूचना नहीं मिल पाई। 

बोर्ड ने पुलिस में सिपाही पद के ऐसे सभी अभ्यर्थियों को एक अंतिम अवसर देते हुए उन्हें 3 व 4 फरवरी को परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होकर अपने अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण कराने को कहा है। इसके लिए 10 परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं। 

Top 5 ways to earn money from Google

ये परीक्षा केंद्र आगरा, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर, झांसी, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर व वाराणसी की पुलिस लाइंस में बनाए गए हैं। 

अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) 35वीं वाहिनी पीएसी महानगर लखनऊ तथा 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ में 4 व 5 फरवरी को कराई जाएगी।

How to Make your own Website in a few Minutes Easily ?

इसी तरह बोर्ड ने पुलिस एवं पीएसी में सिपाही पद की भर्ती प्रक्रिया में अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण में सफल ऐसे अभ्यर्थियों को भी एक अंतिम अवसर देने का फैसला किया है जो किन्हीं कारणों से शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) में शामिल नहीं हो पाए थे।

 ऐसे अभ्यर्थियों को दौड़ में शामिल होने के लिए 2 फरवरी व 3 फरवरी को मौका दिया जाएगा। यह दौड़ 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ और 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ के मैदान पर कराई जाएगी। 
                     साभार हिंदुस्तान. कॉम

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad