69000 शिक्षक भर्ती ; परीक्षा परिणाम पर लगी रोक 30 जनवरी तक के लिए बढ़ी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69000 शिक्षक भर्ती ; परीक्षा परिणाम पर लगी रोक 30 जनवरी तक के लिए बढ़ी

6 जनवरी की लिखित परीक्षा का परिणाम पर लगी रोक जारी है।

 रोक को कल (30 जनवरी, 2019) तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित करने के मामले में बुधवार को भी सुनवाई जारी रहेगी। 

Top 11 ways to Earn Money Online

 उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा 6 जनवरी को कराई गई थी। 8 जनवी को परीक्षा की आंसर की भी जारी की गईं थीं हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 17 जनवरी को भर्ती की लिखित परीक्षा के परिणाम पर रोक लगा दी थी। इसके बाद 21 जनवरी को यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश अगली सुनवाई के लिए 29 जनवरी की तिथि तय की गयी । 

Top 5 ways to earn money from Google

हालांकि 22 जनवरी को शिक्षक भर्ती का परिणाम घोषित होना था।

 उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती की परीक्षा के क्वालिफाइंग मार्क्स को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती दी गई थी।

Career as air Hostess ; A popular career Option Among Indian Women

 दर्जनों याचियों की ओर से दाखिल अलग-अलग नौ याचिकाओं में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 के क्वालिफाइंग मार्क्स को लेकर चुनौती दी गई थी।
याचियों के अधिवक्ता अमित सिंह भदौरिया के अनुसार 7 जनवरी को राज्य सरकार ने जनरल कैटगरी के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स 65 प्रतिशत जबकि रिजर्व कैटगरी के लिए 60 प्रतिशत रखने की घोषणा की। 

याचिकाओं में कहा गया है कि विज्ञापन में ऐसे किसी क्वालिफाइंग मार्क्स की बात नहीं की गई थी। लिहाजा बाद में क्वालिफाइंग मार्क्स तय करना विधि सम्मत नहीं है।
                 साभार हिंदुस्तान. कॉम

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad