68500 शिक्षक भर्ती ; पुनर्मूल्यांकन में पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए आवेदन एक मार्च से, विज्ञप्ति जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

68500 शिक्षक भर्ती ; पुनर्मूल्यांकन में पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए आवेदन एक मार्च से, विज्ञप्ति जारी

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में पुनर्मूल्यांकन में पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए एक मार्च से आवेदन लिए जाएंगे।

 सचिव बेसिक शिक्षा परिषद रूबी सिंह ने बुधवार को सूचना दी है कि अभ्यर्थी एक मार्च को दोपहर 12 बजे से पांच मार्च को सुबह 10 बजे तक ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर कर सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन के लिए 68500 भर्ती परीक्षा के लिए जारी अनुक्रमांक, जन्मतिथि और मोबाइल संख्या को निर्धारित वेबसाइट पर भरना होगा। जिसके बाद अभ्यर्थियों को उक्त मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा। जिसे भरने पर ही आवेदन पत्र पर प्रविष्टियों को भरा जा सकेगा। 
एक बार आवेदन करने के बाद उसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकेगा।

अभ्यर्थियों को केवल एक आवेदन पत्र भरने का मौका मिलेगा जिसमें अपने मनपंसद जिलों के लिए वरीयताक्रम तय कर सकेंगे। उनके गुणांक, भारांक व वरीयता के आधार पर रिक्त पदों के अनुसार जिलों का आवंटन होगा। 

अर्ह पाए जाने पर आवंटित जिले में ही नियुक्ति दी जाएगी। खास बात यह कि नियुक्ति मिलने के बाद दूसरे जिले में ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

सचिव ने कहा है कि जिन अभ्यर्थियों के मोबाइल संख्या में परिवर्तन हो गया है वे ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध प्रोफार्मा पर सूचना भरकर एक व दो मार्च को शाम 8 बजे तक परिषद मुख्यालय प्रयागराज में आवेदन देकर मोबाइल नंबर अपडेट करा सकते हैं।
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने 17 फरवरी को पुनर्मूल्यांकन का परिणाम जारी किया था जिसमें 4688 अभ्यर्थी सफल थे। पूर्व में जांच के दौरान 45 अभ्यर्थी सफल मिले थे। इस प्रकार 4733 अभ्यर्थियों के चयन की कार्रवाई पूरी होनी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad