06 फूड एनालिस्ट के पदों पर भर्तियाँ, करें ऑनलाइन आवेदन 11 नवंबर 2019 तक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

06 फूड एनालिस्ट के पदों पर भर्तियाँ, करें ऑनलाइन आवेदन 11 नवंबर 2019 तक

भारतीय खाद्य प्रारूप एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने खाद्य विश्लेषक (खाद्य विश्लेषक) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। 

योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 11 नवंबर 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Top 11 + Legitimate online jobs that pay you daily or weekly!

 महत्वपूर्ण तारीख

 ऑफ़लाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 11 नवंबर 2019

 पद :  फूड एनालिस्ट: 06 पद

 योग्यता मानदंड

 खाद्य विश्लेषक: (i) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से रसायन विज्ञान / बॉयोकेमिस्ट्री /

माइक्रोबॉयोलॉजी / डेरी केमिस्ट्री / माइक्रोबॉयोलॉजी / डेरी केमिस्ट्री / फूड टेक्नोलॉजीज में एम.एससी।  डिग्री या डेरी / तेल में बीआर डिग्री या वेटेरिनरी साइंसेस में डिग्री। 

Top 7 + PTR (Paid to Read Email) sites that pay India and worldwide

इंस्टीट्यूशन ऑफ केमिस्ट द्वारा खाद्य विश्लेषक अनुभाग में आयोजित परीक्षा के माध्यम से इंस्टीट्यूशन ऑफ केमिस्ट्स (इंडिया) के एसोशिएट उम्मीदवार और केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य समकक्ष योग्यता और खाद्य विश्लेषण में तीन साल का अनुभव।

 (ii) उम्मीदवार को अथॉरिटी द्वारा नियुक्त और संशोधित बोर्ड द्वारा खाद्य विश्लेषक के रूप में नियुक्ति के लिए सफल घोषित किया जाना चाहिए।  साथ ही, उम्मीदवार को गेट (GATE) या काउंसिल ऑफ साइंटिफिकिक्स इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) या इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (ICAR) द्वारा आयोजित नेट (NET) परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

15 + Places to Get paid to watch videos

आवेदन प्रक्रिया

 योग्य उम्मीदवार एफएसएसएआई की ऑफिशियल वेबसाइट, www.fssai.gov.in के माध्यम से 11 नवंबर 2019 को शाम 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  ऑफ़लाइन आवेदन 16 अक्टूबर 2019 से शुरू हुआ।

 उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की सहायता, आवेदन शुल्क के भुगतान में किसी भी प्रकार की तकनीकी खराबी या अधिसूचना के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के प्रश्न की स्थिति में OFishial ई-मेल आइडी, भर्ती.fssai@gmail.com पर  संपर्क कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए देखें-

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad