DSSSB RECRUITMENT : CTET पास अभ्यर्थियों को मिलेगा फायदा, विशेष शिक्षकों की नियुक्ति में 10 साल की छूट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

DSSSB RECRUITMENT : CTET पास अभ्यर्थियों को मिलेगा फायदा, विशेष शिक्षकों की नियुक्ति में 10 साल की छूट

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने उच्च
न्यायालय को बताया है कि उपराज्यपाल ने नगर निगम के स्कूलों में विशेष शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अधिकतम उम्रसीमा मे छूट दे दी है।


BPO-KPO: Best Career options for 10th and 12th pass youth


डीएसएसएसबी ने न्यायालय को बताया है कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आग्रह पर उपराज्यपाल ने सिर्फ एक बार के लिए अधिकतम उम्रसीमा में 10 साल की छूट दी है। यह छूट केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके अभियर्थियों को ही मिलेगी।

जस्टिस संजीव सचदेवा ने इसके बाद डीएसएसएसबी को एक सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा है। साथ ही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के वकील से भी विशेष शिक्षकों की नियुक्ति के बारे में दिशा-निर्देश लेकर बताने को कहा है।


Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses


 मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी। इससे पहले डीएसएसएसबी की ओर से अधिवक्ता अवनीश अहलावत ने न्यायालय को बताया कि उसने परीक्षा परिणाम तैयार करके डोजियर एसडीएमसी को भेज दिया है।

 साथ ही कहा कि नगर निगम को उम्रसीमा में 10 साल की छूट के हिसाब से चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने की छूट दे दी है।

इससे पहले, याचिकाकर्ता संगठन सोशल ज्यूरिस्ट की ओर से अधिवक्ता अशोक अग्रवाल ने न्यायालय को बताया कि 10 साल पहले शिक्षा निदेशालय और नगर निगम को अपने स्कूलों में मूक बधिर और दृष्टिहीन बच्चों को समुचित शिक्षा देने के लिए विशेष शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश दिया था।


Top 12+ Online jobs that pay daily or weekly or immediately after work


 अग्रवाल ने कहा कि एक दशक बीत जाने के बाद भी सरकार और नगर निगमों ने विशेष शिक्षकों की नियुक्ति के लिए सृजित पद को नहीं भर पाया है। उन्होंने कहा कि इसकी वजह से हजारों मूक, बधिर व दृष्टिहीन बच्चों को समुचित शिक्षा नहीं मिल पा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad