UP में 80 हजार शिक्षकों के सापेक्ष 16000 शिक्षकों की होगी भर्ती, ऑनलाइन शिक्षा की जानकारी रखने वालों को मिलेगी वरीयता - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में 80 हजार शिक्षकों के सापेक्ष 16000 शिक्षकों की होगी भर्ती, ऑनलाइन शिक्षा की जानकारी रखने वालों को मिलेगी वरीयता

जानकारी के मुताबिक, अभी प्रदेश में लगभग 80 हजार शिक्षकों की
जरूरत है, जो कि बच्चों की शिक्षा के लिए अपना योगदान दे सके। 

सबसे ज्यादा शिक्षकों की जरूरत प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की है।

उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य में एडेड यानि सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में 16 हजार शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है।  इसके लिए शासन स्तर पर मंजूरी दे दी गई है।

JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


  आने वाले दिनों में आवेदन और भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।  वहाँ पर अतिरिक्त शिक्षा को लेकर जानकारी रखने वालों को पूर्वाभास होगा।

 जानकारी के मुताबिक, अभी प्रदेश में लगभग 80 हजार शिक्षकों की जरूरत है, जो कि बच्चों की शिक्षा के लिए अपना योगदान दें।  सबसे ज्यादा शिक्षकों की जरूरत प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की है।

Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses



  एडेड विद्यालयों में शिक्षकों की अतिरिक्त जरूरत है।  पिछले पिछले समय से सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है।

 शिक्षकों की भर्ती के लिए प्राथमिक विद्यालयों में प्रबंधन कोटे से कुछ भर्तियां होती रही हैं लेकिन सरकार की तरफ से वेतन और भत्ते की स्वीकृति न होने की वजह से काफी दिक्कतें आ रही थीं।

  अब सरकार की तरफ से भर्ती के लिए हरी झंडी मिलने के बाद इन स्कूलों में न सिर्फ भर्ती के रास्ते खुलेंगे बल्कि छात्रों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी।
 ऑनलाइन शिक्षा पर जोर

 नई भर्ती प्रणाली में उन शिक्षकों को ज्यादा रेटिंग दी जाएगी, जो ऑनलाइन शिक्षा के बारे में जानकारी रखेंगे।  आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में ऑनलाइन शिक्षा पर जोर रहेगा।

  लिहाजा नई भर्ती में ऐसे पात्र लोगों को नियुक्त करना शिक्षा के नए स्वरूप के लिहाज से ज्यादा फायदेमंद रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad