69000 शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग शुरू, शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69000 शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग शुरू, शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन

 उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार


सहायक अध्यापक भर्ती के सापेक्ष सोमवार को जारी 31,277 अभ्यर्थियों की सूची में हजारों चेहरों की मुस्कान छीन ली है।  

 उच्च मेरिट वाले अभ्यर्थियों को तो जिला आवंटन हो गया है लेकिन कम मेरिट वाले मायूस हैं।  एक जून को जारी 67867 अभ्यर्थियों की लिस्ट में शामिल 36590 अभ्यर्थी नई सूची में स्थान नहीं बनाये जा सकते हैं।

  एक जून को लिस्ट जारी होने के बाद काउंसिलिंग के लिए इन अभ्यर्थियों ने हजारों रुपये फूंककर गाड़ी बुक की थी और सैकड़ों किमी।  दूर जिलों में गए थे।

 तीन जून को जब काउंसिलिंग पर कोर्ट ने रोक लगाई थी तो उसमें उसने सोचा नहीं था कि सवा चार महीने बाद सूची से बाहर कर दिया जाएगा।  31277 की सूची जारी होने के बाद पुरानी सूची से बाहर हुए 36,590 को न भूख लग रही है, न नींद आ रही है।

  प्रतापगढ़ के अभय प्रताप सिंह का पहला सूची में अमेठी में चयन हुआ था लेकिन सोमवार को जारी सूची में नाम नहीं था।  प्रतापगढ़ की ही भावना त्रिपाठी का सुल्तानपुर में चयन हुआ था लेकिन इस बार बाहर हो गए हैं।

 शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग आज से

 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के सापेक्ष 3127 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग सेंट एंथोनी कॉलेज में 14 व 15 अक्टूबर को होनी चाहिए।

  बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि बुधवार को सुबह 9 बजे से सभी पुरुष और गुरुवार को सभी दिव्यांग महिला व दिव्यांग पुरुष के साथ ही सभी महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। 

 बीएसए ने 990 सीटों के सापेक्ष चयनित 979 अभ्यर्थियों को निर्देश दिया है कि कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और वर्क व सेनिटाइजर के साथ काउंसलिंग में प्रतिभाग करें।  काउंसलिंग में भाग लेने का मतलब यह नीं है कि संबंधित अभ्यर्थी नियुक्ति के पात्र है।

  बेसिक शिक्षा परिषद ने जिलों को भेजी चयन सूची

 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के सापेक्ष 31277 अभ्यर्थियों की सूची बेसिक शिक्षा परिषद ने मंगलवार को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दी।

  चयन के लिए बुधवार से काउंसिलिंग शुरू हो रही है।  16 अक्टूबर को एक बजे सीएम पांच अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे जिसमें एनआईसी के माध्यम से सभी 75 जिले जुड़े हुए हैं।  

सीएम के कार्यक्रम के बाद जिले के प्रभारी मंत्री और जनप्रतिनिधि सभी चयनित अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नियुक्ति पत्र देंगे।

  शिक्षक भर्ती के खिलाफ आज प्रदर्शन

 69000 शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार और अनियमितता के विरोध में न्याय मोर्चा से जुड़े लोगों ने बुधवार को 11 बजे आजाद पार्क में प्रदर्शन करेंगे।  69000 शिक्षक भर्ती न्याय मोर्चा के संयोजक सुनील मौर्य ने कहा कि भ्रष्टाचार में कई लोग जेल में बंद हैं और इस पूरे मामले की एसटीएफ जांच कर रही है। 

 सर्वोच्च न्यायालय से लेकर हाईकोर्ट में कई-कई मामले लंबित हैं, बावजूद इसके सरकार आधे से कम पदों पर नियुक्ति कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad