UP Police bharti 2020 : जेल वार्डर, फायरमैन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा और एडमिट कार्ड को लेकर अहम सूचना, देखें डीटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Police bharti 2020 : जेल वार्डर, फायरमैन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा और एडमिट कार्ड को लेकर अहम सूचना, देखें डीटेल्स

 UPPBPB Constable Recruitment Exam 2020: उत्तर


प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुरुषों एवं महिलाओं के लिए जेल वार्डर, फायरमैन (पुरुष) एवं आरक्षी घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2016 की लिखित परीक्षा हेतु अभ्यर्थियों को आवंटित जनपदों व परीक्षा केंद्र में बदलाव के संबंध में अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सूचना दी है। 

पुलिस भर्ती बोर्ड ने इस परीक्षा के लिए जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड के संबंध में भी सूचना दी है।

यूपीपीबीपीबी ने ताजा नोटिफिकेशन में बताया कि वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार आरक्षी (Constable) पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2016 की ऑफलाइन लिखित परीक्षा 19 व 20 दिसंबर 2020 को दो पालियों में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में संचालित कराने का निर्णय लिया गया है।


इस परीक्षा में भाग लेने वाले प्रयागराज जनपद के दो परीक्षा केंद्रों क्रमश: 1- कौशाम्बी डिग्री कॉलेज, तिलहापुर रोड, प्रयागराज तथा, 2- मधुवाचश्पति इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, रसूलाबाबद उर्फ कोईलहा पुरामुफ्ती जीटी रोड, जनपद प्रयागराज के स्थान पर सत्यापन के दौरान इनका जनपद कौशाम्बी पाया गया है। अत। ये परीक्षा केंद्र प्रयागराज की जगह कौशाम्बी जनपद में माने जाएंगे।


अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर/आवेदन संख्या का इस्तेमाल का यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी पा सकते हैं।


परीक्षा के 7 दिन पूर्व जारी होंगे प्रवेश पत्र-
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने बताया कि लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि से 7 दिन पूर्व अपलोड किए जाएंगे। इस अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि से लॉगइन कर डाउनलोड कर सकेंगे। चूंकि 19 दिसंबर से परीक्षा है ऐसे में आज देर शाम तक प्रवेश पत्र जारी किए जा सकते हैं। जिनकी परीक्षा 20 दिसंबर 2020 को होगी उनके प्रवेश पत्र 13 दिसंबर, रविवार को uppbpb.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad