यूपी में 15 साल से अटकी 3300 सुपरवाइजर और क्लर्कों की होगी भर्तियाँ, क्लर्क की नियमावली में हुआ परिवर्तन, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी में 15 साल से अटकी 3300 सुपरवाइजर और क्लर्कों की होगी भर्तियाँ, क्लर्क की नियमावली में हुआ परिवर्तन, देखें डिटेल्स

आंगनबाड़ी की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही 3000 से


ज्यादा सुपरवाइजरों व क्लर्कों की भर्ती होगी। 

एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) इसका अधियाचन अधिनस्थ सेवा चयन आयोग भेजने जा रहा है। ये भर्तियां वर्ष 2005 से अटकी हुई थीं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन रोजगार के तहत 15 साल पुरानी भर्तियों का रास्ता साफ हो गया है। इसमें 2324 सुपरवाइजर और 1054 पद क्लर्क के पद हैं। 

इनके लिए आवेदन वर्ष 2005 में लिए गए थे। कुछ संशोधनों के कारण दो बार आवेदन लिए गए।

सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे लेकिन सरकारी हीलाहवाली के कारण आवेदन पत्रों की छंटाई में समय लगा। 


जब तक विभाग भर्तियां कर पाता सरकार बदल गई। इस बीच कई अभ्यर्थियों की आयु ज्यादा हो गई लिहाजा वे आयु में छूट मांगने लगे।


 भाजपा सरकार बनने पर इन भर्तियों के लिए अधियाचन आधीनस्थ सेवा चयन आयोग भेजा गया लेकिन आयोग ने इस पर आपत्ति लगाते हुए वापस भेज दिया कि पहले पुराने विज्ञापन पर निर्णय लिया जाए। इन सबके चलते भर्तियां नहीं हो पाई।


बीते वर्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन रोजगार के तहत इन भर्तियों का मुद्दा भी उठा। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लेते हुए 2005 में हुए विज्ञापन को कालातीत माना गया और नए सिरे से भर्तियां करने पर सहमति बनी।


 अब नए सिरे से अधियाचन भेजे जाने की तैयारी चल रही है। इस बीच क्लर्क की नियमावली में परिवर्तन हुआ है और इसके लिए कम्पयूटर में ट्रिपल सी कोर्स को अनिवार्य कर दिया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad