CTET EXAM 2021 : केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में सॉल्वर गैंग के मुखिया समेत सात गिरफ्तार, पकड़े गए लोगों में शिक्षक और इंजीनियर भी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET EXAM 2021 : केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में सॉल्वर गैंग के मुखिया समेत सात गिरफ्तार, पकड़े गए लोगों में शिक्षक और इंजीनियर भी

प्रयागराज: एसटीएफ ने केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में सॉल्वर गैंग


के मुखिया समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में शिक्षक और इंजीनियर शामिल हैं। 

झलवा स्थित एक परीक्षा केन्द्र में छापेमारी कर एसटीएफ ने दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे युवक व युवती को पकड़ा है।

 पूछताछ के बाद इस गैंग से जुड़े दूसरे युवक को गोरखपुर में पकड़ा गया। इनके पास से सीटीईटी से संबंधित सात अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र, दो रजिस्ट्रेशन की कॉपी, तीन आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, आठ मोबाइल, चार लाख रुपये का चेक, दो कार, बाइक और 13500 रुपये बरामद किया है।

एसटीएफ प्रभारी नीरज पांडेय ने बताया कि रविवार को इंस्पेक्टर अतुल सिंह को सूचना मिली कि झलवा स्थित केपी उच्च शिक्षा संस्थान में सीटीईटी में सॉल्वर गैंग सक्रिय हैं।

 एसटीएफ के दरोगा वेद्र प्रकाश पांडेय की टीम ने वहां छापेमारी की। परीक्षा केन्द्र पर मऊ निवासी अभिषेक सिंह की जगह पर आदित्य शाही, बैरहना निवासी इंद्रावती देवी की जगह कुमारी पूजा परीक्षा दे रही थी। 

पुलिस ने दोनों को पकड़कर पूछताछ की तो पता चला कि इसी गैंग के सदस्य गोरखपुर में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे हैं। इसी सूचना पर गोरखपुर के एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश ने इंदिरा गांधी गर्ल्स इंटर कॉलेज में प्रयागराज निवासी प्रतीक की जगह परीक्षा दे रहे यतेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। 

सॉल्वर गैंग से जुड़े सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस गैंग के सरगना प्रशांत सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, शिव पूजन पटेल और मुनेश को इविवि के साइंस फकेल्टी के पास से गिरफ्तार कर अभ्यर्थियों के कागजात बरामद किए। परीक्षा पास कराने के लिए 50-50 हजार रुपये एडवांस लिए गए थे।


पकड़े गए आरोपी


1-प्रशांत सिंह-राजकीय इंटर कॉलेज अमरोहा में शिक्षक-निवासी प्रयागराज


2-धर्मेन्द्र सिंह-प्राथमिक विद्यालय रायबरेली में शिक्षक-निवासी प्रयागराज


3-शिव पूजन पटेल-हरिद्वार में इंजीनियर-निवासी-प्रतापगढ़


4-मुनेश कुमार चौहान-प्राइवेट शिक्षक-निवासी-अमरोहा


5-आदित्य शाही-प्रॉक्सी कंडीडेट-निवासी-देवरिया


6-कुमारी पूजा-प्रॉक्सी कंडीडेट-फतेहपुर में शिक्षिका-निवासी फतेहपुर


7-यतेन्द्र कुमार सिंह-प्रॉक्सी कंडीडेट-गोरखपुर, मूलपता-बिहार


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad