टीजीटी-पीजीटी भर्ती 2021: टीजीटी गृह विज्ञान के लिए अनिवार्य है बीएड, वेबसाइट दुरुस्त करने व फॉर्म की तिथि बढ़ाने की मांग - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

टीजीटी-पीजीटी भर्ती 2021: टीजीटी गृह विज्ञान के लिए अनिवार्य है बीएड, वेबसाइट दुरुस्त करने व फॉर्म की तिथि बढ़ाने की मांग

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने साफ किया है कि


अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) गृह विज्ञान विषय के लिए बीएड अनिवार्य अर्हता है।

 उपसचिव नवल किशोर की ओर से जारी स्पष्टीकरण में कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन के विज्ञापन में दिए गए निर्देश में आंशिक त्रुटि के कारण अनिवार्य प्रशिक्षण अर्हता के अंतर्गत बीएड प्रदर्शित नहीं है।

 लेकिन आवेदन करते समय बीएड अनिवार्य है। इसलिए इसके अनुरूप विज्ञापन की अर्हता सूची में क्रम संख्या 3 गृह विज्ञान विषय के लिए अनिवार्य प्रशिक्षण अर्हता बीएड समझा जाए। 

गौरतलब है कि चयन बोर्ड ने टीजीटी गृह विज्ञान के 611 पदों पर आवेदन मांगे हैं।

वेबसाइट दुरुस्त करने व फॉर्म की तिथि बढ़ाने की मांग

प्रयागराज। सर्वर डाउन होने के कारण टीजीटी-पीजीटी 2021 के आवेदन में हो रही कठिनाई को देखते हुए प्रतियोगी छात्रों ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की है। 

छात्रों का कहना है कि पंजीकरण के लिए मात्र 5 दिन का समय बचा है लेकिन रात-दिन सायबर कैफों का चक्कर लगाने के बावजूद लाखों छात्रों के आवेदन बाकी हैं।

 युवा मंच अध्यक्ष अनिल सिंह ने वेबसाइट दुरस्त करने और आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए चयन बोर्ड अध्यक्ष व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से अनुरोध किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad