UP BOARD EXAM2021 : यूपी बोर्ड की परीक्षा पर कोरोना का साया, परीक्षा की तैयारियों से जुड़े अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने से व्यवस्थाएं धीमी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP BOARD EXAM2021 : यूपी बोर्ड की परीक्षा पर कोरोना का साया, परीक्षा की तैयारियों से जुड़े अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने से व्यवस्थाएं धीमी

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पर


कोरोना संक्रमण का साया गहराता जा रहा है। 

बोर्ड व निदेशालय से लेकर शासन तक परीक्षा की तैयारियों से जुड़े अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने से व्यवस्थाएं धीमी हो गई हैं।

 हालांकि उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षाएं समय पर कराई जाएंगी।

बोर्ड ने परीक्षा 8 मई से कराने का कार्यक्रम जारी किया है। हाई स्कूल की परीक्षा 25 मई और इंटर की परीक्षा 28 मई तक होंगी। लेकिन माध्यमिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ में निदेशक से लेकर उप निदेशक तक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

 वहीं, शासन में विशेष सचिव व अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला के संक्रमित होने से बोर्ड परीक्षा की तैयारियों पर असर पड़ा है। सरकार ने आराधना शुक्ला का कार्यभार एसीएस अनिल कुमार को दिया है।

 लेकिन निदेशालय और शासन में कई अधीनस्थ अधिकारी भी संक्रमित हैं। इससे परीक्षा से जुड़ी बैठकें नहीं हो पा रही हैं और तैयारियों के लिए आवश्यक प्रबंध में भी विलंब हो रहा है।

परीक्षा ड्यूटी से पहले होगी कोविड जांच

 उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं समय पर संपन्न कराने के लिए परीक्षा से जुड़े 45 वर्ष से अधिक आयु के शिक्षकों, कर्मचारियों और केंद्राध्यक्षों का टीकाकरण कराया जाएगा। साथ ही परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी से पहले उनकी कोविड जांच कराई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad