State PSC Interview Slashed : स्‍टेट पब्लिक सर्विस कमीशन की सभी कैटेगरी की भर्ती के लिए इंटरव्‍यू खत्‍म, इस राज्‍य ने लिया फैसला - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

State PSC Interview Slashed : स्‍टेट पब्लिक सर्विस कमीशन की सभी कैटेगरी की भर्ती के लिए इंटरव्‍यू खत्‍म, इस राज्‍य ने लिया फैसला

आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को ग्रुप-I सर्विसेज़ सहित सभी


कैटेगरी के तहत राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं के लिए इंटरव्‍यू को समाप्त कर दिया है।

सरकार ने आधिकारिक नोटिस जारी कर कहा, "सरकार मामले की सावधानीपूर्वक जांच करने के बाद, भर्ती में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए और पूरी चयन प्रक्रिया में प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों के पूर्ण विश्वास को सुनिश्चित करने के लिए, आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग की सभी परीक्षाओं के लिए साक्षात्कार को समाप्त करने का आदेश देती है।"

विशेष मुख्य सचिव जे सत्यनारायण की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों के बाद सुधारों को लागू किया गया था।

नई प्रणाली के तहत ग्रुप-1 सर्विस सहित सभी कैटेगरी के पदों के लिए केवल लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह नियम अब से अधिसूचित होने वाली सभी भर्तियों के लिए लागू होगा।

इस बीच, आंध्र हाईकोर्ट ने बुधवार को आदेश दिया कि ग्रुप -1 इंटरव्‍यू प्रक्रिया को चार सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाए।

 पिछले साल 14 से 20 दिसंबर तक आयोजित मुख्य परीक्षा में उम्‍मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए लगभग 326 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था।

जजों के पैनल ने ग्रुप -1 मेन्स परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के डिजिटल मूल्यांकन को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई के बाद अंतरिम आदेश जारी किए।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad