ICG द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट के 50 पदों पर भर्ती, 14 जुलाई 2021 तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ICG द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट के 50 पदों पर भर्ती, 14 जुलाई 2021 तक करें आवेदन

 ICG द्वारा असिस्टेंट कमांडेट पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया रविवार 4 जुलाई को शुरू की गयी है। 

आईसीजी असिस्टेंट कमांडेट पदों के लिए आवेदन के इच्छुक


उम्मीदवार joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय तटरक्षक यानि इंडियन कोस्ट गार्ड (आईसीजी) ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 आईसीजी द्वारा असिस्टेंट कमांडेट पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया रविवार, 4 जुलाई को शुरू की गयी और उम्मीदवार 14 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। 

आईसीजी असिस्टेंट कमांडेट पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार, joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

 बता दें कि भारतीय तटरक्षक द्वारा ने असिस्टेंट कमांडेंट के 50 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.01/2022) समाचार पत्रों में 26 जून को और रोजगार समाचार में 3 जुलाई 2021 को प्रकाशित हुई थी।

भारतीय तटरक्षक द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए जारी नोटिस के अनुसार असिस्टेंट कमांडेंट जनरल ड्यूटी के लिए 40 पदों और टेक्निकल (इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल) के लिए 10 पदों पर भर्ती होनी है।

 इनमें से एसी जीडी के 11 पद और एसी टेक्निकल के 3 पद ही अनारक्षित श्रेणी में हैं, जबकि शेष पद आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और ईडल्ल्यूएस) उम्मीदवारों के लिए हैं।


भारतीय तटरक्षक द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट जनरल ड्यूटी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। 
साथ ही, उम्मीदवारों को 10+2 स्तर पर मैथ और फिजिक्स विषयों को पढ़ा होना चाहिए।

वहीं, असिस्टेंट कमांडेंट टेक्निकल पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अकों के साथ सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। 
साथ ही, 10+2 स्तर पर मैथ और फिजिक्स विषयों को पढ़ा होना चाहिए।

नोट: आवेदन के पहले उम्मीदवार भारतीय तटरक्षक की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये गये नोटिस और आवेदन प्रक्रिया से सम्बन्धित निर्देशों को अवश्य पढ़ें।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad