UP के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का निधन, राज्य में तीन दिन का शोक, 23 को सार्वजनिक अवकाश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का निधन, राज्य में तीन दिन का शोक, 23 को सार्वजनिक अवकाश

लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की सूचना पाते


ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई वरिष्ठ मंत्री और नेता पीजीआइ पहुंच गए। 

वहां से पार्थिव देह को स्वजन माल एवेन्यू स्थित उनके आवास पर ले आए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। भाजपा ने भी अपने तीन दिन के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी लखनऊ आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री के आवास पर रात 11.30 बजे मंत्रिपरिषद की आपात बैठक में शोक प्रस्ताव पारित किया गया। 

रविवार को कल्याण सिंह की पार्थिव देह 11 से एक बजे तक विधान भवन और उसके बाद तीन बजे तक भाजपा मुख्यालय में रखी जाएगी। 

यहां श्रद्धांजलि के बाद अपराह्न साढ़े तीन बजे के आसपास पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। जहां से एयर एंबुलेंस से अलीगढ़ ले जाया जाएगा। वहां भी देह को जनता दर्शन के लिए स्टेडियम में रखा जाएगा। 

सोमवार को अलीगढ़ के अतरौली में पार्थिव देह को जनता के दर्शनार्थ रखा जाएगा। शाम को नरोरा में गंगा के किनारे पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad