UP PET 2021: एडमिट कार्ड जारी ना होने से अभ्यर्थियों की बढ़ रही चिंता, स्थगित होगी परीक्षा या कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जाने क्या है अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET 2021: एडमिट कार्ड जारी ना होने से अभ्यर्थियों की बढ़ रही चिंता, स्थगित होगी परीक्षा या कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जाने क्या है अपडेट

UPSSSC द्वारा पहली बार आयोजित की जा रही प्रारंभिक


पात्रता परीक्षा (PET) के आयोजन में अब 10 दिनों से भी कम का समय बचा है लेकिन अभी तक इसके लिए एडमिट कार्ड नहीं हुए हैं जिससे अभ्यर्थियों की टेंशन बढ़ती जा रही है। 

गौरतलब है कि पूरे उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त को PET का आयोजन किया जाना है और इसमें शामिल होने के लिए 20 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

 उत्तर प्रदेश में UPSSSC द्वारा भविष्य में आयोजित होने वाली ग्रुप C की भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों का PET पास होना अनिवार्य है।

 इस वजह से राज्य में PET का काफी महत्व है और इसलिए बड़ी संख्या में युवा इसमें हिस्सा ले रहे हैं। 

एडमिट कार्ड जारी ना होने से बढ़ी टेंशन

PET में 10 दिनों से भी कम का समय बचा है लेकिन अभी तक ना तो एडमिट कार्ड जारी हुआ है और ना ही इस संबंध में कोई सूचना सामने आई है। 

अभ्यर्थियों को इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिलने की वजह से वो काफी परेशान हैं।

क्या कैंसिल हो जाएगा PET

PET अपने निर्धारित समय पर आयोजित होगी या इसे कैंसिल कर दिया जाएगा। इस संबंध में अभी तक कोई सूचना नहीं आई है। हालांकि भविष्य में आयोजित होने वाली कई भर्तियों के लिए PET का आयोजन जल्द से जल्द होना जरूरी है। इसलिए इस बात की कम ही उम्मीद है कि इस परीक्षा को स्थगित किया जाएगा। अभ्यर्थियों को PET से संबंधित जानकारी के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

कब तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

PET के लिए UPSSSC कब एडमिट कार्ड जारी करेगा इसके संबंध में अभी तक कोई सूचना तो नहीं आई है। लेकिन यह उम्मीद लगाया जा रहा है कि परीक्षा से एक सप्ताह पहले UPSSSC एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।  एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी उसे UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad