निजी आईटीआई में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक बढ़ी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

निजी आईटीआई में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक बढ़ी

 UP ITI Admission 2021: प्रदेश के निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रवेश लेने के इच्छुक


अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण की तिथि 29 अक्तूबर तक बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी 29 अक्तूबर को रात्रि 12 बजे तक पंजीकरण करा सकते हैं।

यह जानकारी व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के विशेष सचिव एवं एससीवीटी के अधिशासी निदेशक हरिकेश चौरसिया ने दी। 

उन्होंने बताया कि सभी राजकीय व निजी आईटीआई में 30 अक्तूबर तक प्रवेश लेने अभ्यर्थियों का डाटा एससीवीटी पोर्टल पर अपलोड एवं सत्यापित कर सुरक्षित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

विशेष सचिव ने बताया कि तृतीय चरण की प्रवेश प्रक्रिया के बाद रिक्त सीटों के सापेक्ष पूर्व पंजीकृत राजकीय आईटीआई के अभ्यर्थी से नवीन विकल्प पंजीकृत कराने तथा राजकीय एवं निजी आईटीआई के लिए नवीन आवेदनकर्ताओं से ऑनलाइन आवेदन की तिथि 22 अक्तूबर तय की गई थी।

 ऐसे सभी गैर चयनित अभ्यर्थियों (प्रवेश प्रक्रिया में पूर्व में पंजीकृत एवं नवीन ऑनलाइन आवेदनकर्ता) की ग्रुपवार मेरिट के क्रम में सूची संबंधित राजकीय आईटीआई को उपलब्ध करा दी गई है। 

निजी आईटीआई के लिए राजकीय व निजी संस्थान के अचयनित व अप्रवेशित सभी पंजीकृत अभ्यर्थियों की सूची उनके लॉगिन में उपलब्ध होगी, जिसके आधार पर वे नियमानुसार प्रवेश ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि राजकीय आईटीआई में जिला स्तरीय चयन के लिए अभ्यर्थी उसी जिले की सीटों पर प्रवेश के लिए पात्र होंगे, जहां के लिए अभ्यर्थी पूर्व में पंजीकृत हैं अर्थात जो उनका गृह जिला है।

 राजकीय आईटीआई के अभ्यर्थियों को वेबसाइट (http://www.scvtup.in) पर चौथे चरण के लिए रैंक पर क्लिक करने पर दो विकल्प पूर्व पंजीकृत अभ्यर्थी की रैंक एवं नवीन आवेदनकर्ता की रैंक प्राप्त होगी।

 अभ्यर्थी को इन विकल्पों में से अपने ऑनलाइन आवेदन की स्थिति के अनुसार पंजीकरण संख्या एवं जन्मतिथि की प्रविष्टि करने पर उसकी रैंक प्रदर्शित होगी जिसका उसे प्रिंट आउट प्राप्त करना होगा। 

अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के समय जिले में दिए गए आईटीआई एवं व्यवसायों के विकल्प के सापेक्ष उपलब्ध रिक्त सीट पर आवंटन के लिए जिले के राजकीय आईटीआई के नोडल प्रधानाचार्य से निर्धारित अंतिम तिथि 30 अक्तूबर 2021 से पहले संपर्क स्थापित कर सकता है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad