यूपी पुलिस समेत विभिन्न विभागों में 5 लाख पद खाली, बेरोजगार युवाओं ने भर्ती विज्ञापन के लिए दिया एक सप्ताह का समय - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी पुलिस समेत विभिन्न विभागों में 5 लाख पद खाली, बेरोजगार युवाओं ने भर्ती विज्ञापन के लिए दिया एक सप्ताह का समय

 उत्तर प्रदेश में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 5 लाख पद भरने की


मांग लेकर प्रतियोगी छात्रों ने मंगलवार को युवा मंच के बैनर तले बालसन चौराहे पर प्रदर्शन किया।

 युवाओं ने चेतावनी दी कि एक सप्ताह में भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया तो 30 नवंबर को बालसन चौराहे पर प्रदेशव्यापी आंदोलन होगा। चार घंटे चले प्रदर्शन के बाद प्रतियोगियों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया।

कहा कि अशासकीय महाविद्यालयों में टीजीटी-पीजीटी के 27 हजार, जीआईसी में एलटी ग्रेड शिक्षक के 12 हजार, प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के 97 हजार और यूपी पुलिस के 52 हजार पद रिक्त हैं।

 जूनियर हाईस्कूलों में बीपीएड शिक्षकों के तकरीबन 48 हजार पद रिक्त हैं। मांग की गई कि इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन शीघ्र जारी किए जाएं। कहा, कोविड के कारण जो छात्र भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित रह गए और अब अधिकतम आयु सीमा पूरी कर चुके हैं, उन्हें अधिकतम आयु सीमा में दो वर्ष की छूट दी जाए। 

प्रदर्शन के दौरान युवा मंच के संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह, बीएल यादव, रवि प्रकाश शर्मा, वेदपति शर्मा, राजेश चौधरी, श्रीकांत मिश्र, वीरेंद्र यादव, यज्ञदेव भारती, प्रियांशी, कोमल, मीनाक्षी, अभिषेक यादव, लवलेश साहू, आरपी सिंह, सचिन गौतम, जितेंद्र सरोज, प्रेम गुप्ता, रवि प्रकाश आदि मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad