राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी हो जाएं तैयार, जानिए इस भर्ती के लिए कब से कर पाएंगे आवेदन पीईटी में सफल उम्मीदवार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी हो जाएं तैयार, जानिए इस भर्ती के लिए कब से कर पाएंगे आवेदन पीईटी में सफल उम्मीदवार

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारम्भिक अर्हता


परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद राजस्व लेखपाल भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है।

 जल्द ही आयोग द्वारा इस भर्ती में आवेदन को लेकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। 

उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती को लेकर लगातार कयासबाजी जारी है। कई मीडिया रिपोर्ट में तो यहां तक दावा किया जा रहा है कि लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत दिसंबर माह में कर दी जाएगी। 

लेकिन यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई भी ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है।

 हालांकि एक विभागीय सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, इस भर्ती को आयोजित किए जाने में अभी थोड़ा और समय लग सकता है। क्योंकि भर्ती में लागू की जाने वाली आरक्षण नियमावली पूरी तरह से तय नहीं हो पाई है।

 इस कारण राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा में आवेदन का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को थोड़ा और समय लग सकता है। इस भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की लेटेस्ट जानकारी के लिए उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करते रहें। 

PET में कितना होना चाहिए न्यूनतम स्कोर 

 यूपीएसएसएससी की प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा में लगभग 24 लाख प्रतियोगी उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें से करीब 17 से 18 लाख अभ्यर्थियों को ही इस एग्जाम में बैठने का मौका मिल पाया था।

 इस परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद कई लोगों का यह भी मानना है कि जल्द ही आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली राजस्व लेखपाल पदों की इस भर्ती में न्यूनतम 70 से 75 पर्सेंटाइल अंक हासिल करने वाले प्रतियोगी  उम्मीदवारों को ही मुख्य परीक्षा में दावेदारी करने का मौका दिया जाएगा।

 अगर ऐसा होता है तो एक अनुमान के मुताबिक पीईटी में शामिल हुए 17 लाख अभ्यर्थियों में से केवल 3 से 4 लाख उम्मीदवारों को ही लेखपाल भर्ती में आवेदन करने का मौका मिल पाएगा। हालांकि इस संबंध में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad