UP Lekhpal 2021: यूपी में लेखपाल की नौकरी पाने के लिए देनी होंगी और कितनी परीक्षाएं, जान लीजिए पूरी बात - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal 2021: यूपी में लेखपाल की नौकरी पाने के लिए देनी होंगी और कितनी परीक्षाएं, जान लीजिए पूरी बात

 उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882पदों पर भर्ती के लिए



नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है।

 विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) राज्य में लेखपाल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी करने वाली है। 

इस भर्ती के लिए परीक्षा नंवबर महीने में ही प्रस्तावित थी,लेकिन अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि UPSSSCजनवरी या फरवरी महीने में इस परीक्षा को आयोजित कर सकती है।

 इस भर्ती में सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET)में शामिल हुए हैं। 

सिर्फ PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा :

राज्य में लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती में सिर्फ PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PETमें तकरीबन 17 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था और इनमें से 4लाख अभ्यर्थी लेखपाल भर्ती में शामिल होने के योग्य घोषित किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए UPSSSCकी आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

कितने चरणों की परीक्षा के बाद मिलेगी लेखपाल की नौकरी :

लेखपाल भर्ती में शामिल होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के मन मे यह सवाल उठना लाजमी है कि PETके बाद उन्हें इस भर्ती में चयनित होने के लिए अन्य कितने चरण की परीक्षाओं में शामिल होना होगा। हालांकि,अभ्यर्थियों को इस संबंध में चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

दरअसल अभी तक मौजूद जानकारी के मुताबिक लेखपाल के पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों को अब सिर्फ एक परीक्षा में सफल होना होगा। लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए पहले इंटरव्यू का आयोजन होता था,लेकिन इसे अब समाप्त कर दिया गया है।

 अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा से संबंधित पूरी जानकारी नोटिफिकेटशन के माध्यम से मिलेगी जो कि जल्द ही UPSSSC के वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad