UPTET 2021: परीक्षा के तुरंत बाद रिजल्ट जारी करने की है तैयारी, जान लीजिए शिक्षक भर्ती से जुड़ी ये जरूरी अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 2021: परीक्षा के तुरंत बाद रिजल्ट जारी करने की है तैयारी, जान लीजिए शिक्षक भर्ती से जुड़ी ये जरूरी अपडेट

 UPTET 2021 अब 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी।


इस परीक्षा का आयोजन पहले 28 नवंबर को होना था लेकिन इसका पेपर लीक हो जाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। 

UPBEB द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक अब यह परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर को होना था लेकिन पेपर लीक हो जाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। 

UPTET 2021 के आयोजन में पहले ही काफी विलंब हो चुका है इसलिए अभ्यर्थी जल्द से जल्द इस परीक्षा को पुनःआयोजित करने की मांग कर रहे थे। गौरतलब है कि UPTET 2021 के लिए अभ्यर्थियों से 7 अक्टूबर से 26अक्टूबर के बीच आवेदन मांगे गए थे।

परीक्षा के बाद जल्द ही जारी किया जाएगा रिजल्ट :

UPBEB ने इस परीक्षा की तारीखों के घोषणा के साथ ही इसके रिजल्ट जारी करने की तारीख भी घोषित कर दी है।

 UPBEB द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक 23 जनवरी को इस परीक्षा को आयोजित करने के बाद इसकी आंसर की 27 जनवरी को जारी कर दी जाएगी।

 आंसर की पर अभ्यर्थी 1फरवरी तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे और इसके बाद 25 फरवरी को इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

शिक्षक भर्ती को लेकर क्या है अपडेट :

UPTET 2021में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों की सबसे बड़ी चिंता यह है कि इसमें देरी की वजह से कहीं वो राज्य में होने वाली शिक्षक भर्ती में शामिल होने से वंचित ना रह जाएं।

 गौरतलब है कि राज्य में 50 हजार से भी अधिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती होनी है और इस भर्ती में UPTET 2021 में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भी हिस्सा लेने की उम्मीद जताई जा रही थी।

 हालांकि, इस भर्ती के संबंध में अभी तक कोई सूचना जारी नहीं हुई है इसलिए अभ्यर्थियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही इस भर्ती के लिए अगर राज्य में आचार संहिता लागू होने से पहले नोटिफिकेशन नहीं जारी होता है,तो इसमें काफी विलंब होना तय माना जा रहा है। 

अभ्यर्थियों को शिक्षक भर्ती से संबंधित सूचनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad