UPTET 23 January 2022: फिर टीईटी की तैयारियों में जुटा महकमा, 25 फरवरी को जारी होगा रिजल्ट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 23 January 2022: फिर टीईटी की तैयारियों में जुटा महकमा, 25 फरवरी को जारी होगा रिजल्ट

 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा टेट का आयोजन 23 जनवरी


को किया जाएगा।

 परीक्षाफल भी 25 फरवरी को घोषित किया जाएगा। इसके लिए शासन के द्वारा कमिश्नर, डीएम और जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र भेजा गया। जिसमें परीक्षा को लेकर तैयारी दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

टेट परीक्षा को लेकर धर्मेन्द्र मिश्र अनुसचिव उत्तर प्रदेश शासन ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज और सभी कमिश्नर और डीएम तथा डीआईओएस को इस संबंध में पत्र भेजा।

 जिसमें जनपद स्तर पर पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्रों को जनपदीय समिति द्वारा पुनरावलोकन ,परीक्षणोपरांत सहमति प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। 

कहा गया है कि परीक्षा 23 जनवरी को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली प्राथमिक स्तर की सुबह 10 बजे से अपरान्ह 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

जबकि दूसरी पाली उच्च प्राथमिक स्तर की अपरान्ह 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

 यही नहीं विषय विशेषज्ञ की रिपोर्ट सम्मलित करते हुए संशोधित उत्तरमाला के अनुसार मूल्यांकन कराके परीक्षाफल भी 25 फरवरी को घोषित करने की तिथि निर्धारित कर दी गई है। इधर जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा पूर्व की भांति 18 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित कराई जाएगी।

 जिसमें प्राथमिक के 10 हजार और उच्च प्राथमिक के 9 हजार परीक्षार्थी कुल मिलाकर दोनों पालियों में करीब 19 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

 उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर केन्द्रों में व्यवस्था शुरू करा दी गई है। शांतिपूर्ण और पारदर्शिता पूर्ण परीक्षा कराने के लिए तैयारी एक बार फिर से शुरू कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad