UPTET Admit Card 2021: आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड का लिंक लाइव, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Admit Card 2021: आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड का लिंक लाइव, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

 UPTET Admit Card 2021 @updeled.gov.in:


एग्‍जाम पहले 28 नवंबर को होना था जो पेपर लीक के मामले के चलते रद्द कर दिया गया था। अब एग्‍जाम 23 जनवरी 2022 को आयोजित किया जाना है।

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5वीं के लिए) और प्राइमरी स्तर (कक्षा 6 से 8वीं के लिए) शिक्षक पात्रता परीक्षा UP TET 2021 आयोजित करने जा रहा है।

 UPTET प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए लगभग 13.52 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है जबकि 8.93 लाख उम्‍मीदवारों ने प्राइमरी स्तर की परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है। UPTET परीक्षा क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवार ही राज्‍य में श‍िक्षक पदों पर भर्ती के लिए पात्र होते हैं।

एग्‍जाम पहले 28 नवंबर को होना था जो पेपर लीक के मामले के चलते रद्द कर दिया गया था। अब एग्‍जाम 23 जनवरी 2022 को आयोजित किया जाना है। उम्‍मीदवारों के लिए नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे जिसका लिंक आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in के होमपेज पर मौजूद है। उम्‍मीदवार इस लिंक पर एडमिट कार्ड रिलीज़ होने के बाद, अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्‍स की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्‍य में 23 जनवरी को होने जा रहे रीएग्‍जाम के लिए UPTET परीक्षार्थियों को मुफ्त बस यात्रा का लाभ भी दिया जाएगा।

कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड दिखाकर बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। इस बार परीक्षा में नकल रोकने के लिए कड़े कदम भी उठाए जाने हैं। परीक्षा में कोरोना संबंधी सावधानियों का भी अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा। कोई भी अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी।


यहां है एडमिट कार्ड का डायरेक्‍ट लिंक

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad