UPTET Exam 2021: यूपीटीईटी की नई एग्जाम डेट तय, इस तारीख को जरूर जारी कर दिए जाएंगे प्रवेशपत्र - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Exam 2021: यूपीटीईटी की नई एग्जाम डेट तय, इस तारीख को जरूर जारी कर दिए जाएंगे प्रवेशपत्र

 उत्तर प्रदेश अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की नई तारीख जारी कर दी गई है।


नई तिथि के अनुसार अब यह एग्जाम 23 जनवरी 2022 को कराया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने नवंबर में रद्द हुई यूपी अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। 

इसके मुताबिक अब यूपीटीईटी की पुन: परीक्षा 23 जनवरी 2022 को कराई जाएगी। यूपीपीईबी द्वारा आयोजित यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में सम्पन्न कराई जाती है। इस परीक्षा के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षकों का चयन किया जाता है।

 बताते चलें कि यूपीटीईटी राज्य की सबसे बड़ी शिक्षक पात्रता परीक्षाओं में से एक है और इस साल तकरीबन 21 लाख अभ्यर्थी इसमें हिस्सा लेंगे। इस एलिजिबिल्टी टेस्ट से जुड़ी किसी भी तरह की लेटेस्ट जानकारी के लिए कैंडिडेट्स यूपीपीईबी की वेबसाइट पर विज़िट कर सकते हैं। 

किस डेट से जारी कर दिए जाएंगे प्रवेशपत्र

यूपीटेट की नई तारीखों का निर्धारण किए जाने के बाद मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 जनवरी 2022 को जारी किए जा सकते हैं। 

इसके अलावा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यूपीटीईटी का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया जाएगा। एग्जाम का आयोजन दो पाली में किया जाएगा।

 पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.30 तक और दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2.30 से लेकर शाम 5 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा सभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad