BASIC EDUCATION : बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों के शिक्षक अब मोहल्ला क्लास लगाकर बच्चों को पढ़ाएंगे - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

BASIC EDUCATION : बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों के शिक्षक अब मोहल्ला क्लास लगाकर बच्चों को पढ़ाएंगे

औरैया:  कोरोना संक्रमण के कारण बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों के शिक्षक अब मोहल्ला क्लास लगाकर बच्चों को पढ़ाएंगे। इसके लिए प्रधान, विद्यालय प्रबंधन समिति और अभिभावकों का


सहयोग लिया जाएगा। कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए यह कक्षाएं संचालित होंगी।

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के कारण करीब डेढ़ माह से परिषदीय विद्यालयों में अवकाश चल रहा है। इसके कारण छात्र-छात्राएं पढ़ाई से वंचित हैं। शिक्षक स्कूलों में ड्यूटी दे रहे हैं, लेकिन बच्चों के स्कूल आने की मनाही है। 

बच्चों की पढ़ाई बाधित होने से शासन ने गांवों में मोहल्ला क्लास के माध्यम से शिक्षण कार्य कराने का निर्णय लिया है। जिले में 1265 परिषदीय स्कूल हैं। जिसमें करीब एक लाख 16 हजार छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं।

बीएसए चंदना राम इकबाल ने बताया कि बीते वर्ष भी कोरोना के चलते विद्यालय बंद थे। ऐेसे में ई-पाठशाला के जरिए पठन-पाठन कराया जा रहा था। 

जो बच्चे ई-पाठशाला से नहीं जुड़ सके थे, उनके लिए मोहल्ला क्लास लगाई गई थी। इस बार भी बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है।

इसलिए जो बच्चे ई-पाठशाला में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, उनके लिए मोहल्ला क्लास संचालित करने का निर्देश शासन ने दिया है। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। जल्द मोहल्ला क्लास कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए संचालित होंगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad