यूपी में बंपर सरकारी नौकरी, जानें कब तक और कैसे कर सकते हैं आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी में बंपर सरकारी नौकरी, जानें कब तक और कैसे कर सकते हैं आवेदन

 सरकारी नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए यह शानदार मौका है।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी ​(UPPSC) ​ने स्टाफ नर्स​ (Staff Nurse)​ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

​सरकारी नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए यह शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी ​(UPPSC) ​ने स्टाफ नर्स​ (Staff Nurse)​ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 योग्य उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट ​(Official Site) ​uppsc.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2022 तक हैै। ​इस भर्ती ​के तहत बम्पर पदों पर भर्ती की जाएगी।

 इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 558 पदों को ​भरा जाएगा। अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी भेजनी होगी।

 साथ ही ऑनलाइन आवेदन में दिए गए अपने दस्तावेजों से जुड़े सभी प्रमाणपत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियों को संलग्न करनी होगी।

जरूरी शैक्षिक योग्यता

अधिसूचना के अनुसार स्टाफ नर्स (पुरुष) के पद पर सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवार को विज्ञान के साथ हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

 अभ्यर्थी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश की इंटरमीडिएट परीक्षा या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जुलाई, 2017 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को यूपीपीएससी स्टाफ नर्स भर्ती 2022 नियमानुसार अधिकतम आयु सीाम में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क 

अधिसूचना के अनुसार UR/EWS/OBC श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹125/- है और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और भूतपूर्व सैनिक के लिए आवेदन शुल्क ₹65/- है और विकलांगों के लिए ₹25/- है।

 द्वितीय चरण में दिये गये निर्देशानुसार श्रेणीवार निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा करना है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad