UP Sugar Mill Bharti : यूपी चीनी मिलो मे 19,399 पदो पर भर्तीया 10वीं 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Sugar Mill Bharti : यूपी चीनी मिलो मे 19,399 पदो पर भर्तीया 10वीं 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी

 उत्तर प्रदेश राज्य के अन्दर बहुत सी सरकारी चीनी मिले उपलब्ध है,


ऐसे में इसमे अभी तक बहुत से पदो पर प्राइवेट रुप से भर्तीया की जा रही थी ऐसे में पिछले साल से इसमे कुछ सरकार पदो पर भरे जाने के लिए तैयारी आयोग करता जा रहा है, जिसको लेकर आज के अखबार मे इस भर्ती के लिए जरूरी जानकारी जारी की गई है, ऐसे में कितने पदो पर भर्तीया होगी तथा भर्तियो से सम्बन्धित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध है, जिसे आपको ध्यानदेकर पढना अत्यन्त आवश्यक है।

प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद राज्य की सहकारी चीनी मिलो मे हजारो की तादाद में भर्तिया खुलेगी इन सहकारी चीनी मिलो मे कुल 19,399 पद स्वीकृत है। इनमे से 3,797 पद भरे हुए है और 9,602 पद खाली पडे है।

कुल खाली पद

फिटर

इलेक्ट्रीशियन

चीनी का दाना बनाने वाले पेनमैन

वायरमैन

फिटर हेल्पर

• प्रधान प्रबंधक

• मुख्य अभियंता

• उप मुख्य अभियंता

मुख्य लेखाकार

• उप मुख्य लेखाकार

लेखाधिकारी

मुख्य रसायनविद

लैब इंचार्ज

मुख्य गन्ना अधिकारी

• उप मुख्य गन्ना अधिकारी

• गन्ना विकास निरीक्षक


आदि।

के कुल 1248 पद स्वीकृत है। इनमे से 817 पद खाली है इसी तरह उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम में भी कई अहम रिक्त पदो पर जल्द ही भर्तिया होगी। 

गन्ना विकास व चीनी उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि इन रिक्त पदो पर भर्तियो की प्रक्रिया विधान सभा चुनाव से पहले शुरु करने की तैयारी थी।

विज्ञापन भी निकाले गए थे महर बीच में ही विधान सभा चुनाव की आदर्श चुनाव आचार संहिता लग गई।

 इसलिए अब जल्द ही इन रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अभी तक इन पदो के न भरे जाने से सहकारी चीनी मिलो का काम प्रभावित हो रहा था ।

उन्होने बताया कि चूंकि स्थायी नियुक्तियो पर शासर की रोक लगी हुई है इसलिए इन रिक्त पदो पर भर्तिया एक साल की संविदा पर की जाएगी। एक साल पूरा होने पर जिन कार्मिको का प्रदर्शन अच्छा होगा उनका कार्यकाल बढाया भी जा सकता है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad