NEET 2022 Application: neet.nta.nic.in पर जारी होगा नोटिफिकेशन, देखें टेंटेटिव डेट्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

NEET 2022 Application: neet.nta.nic.in पर जारी होगा नोटिफिकेशन, देखें टेंटेटिव डेट्स

 NEET 2022 Application: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) अब जल्‍द ही राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-


अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) के नोटिफिकेशन जारी करने जा रहा है।

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, NEET UG 2022 नोटिफिकेशन रविवार, 10 अप्रैल तक जारी किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, NEET UG 2022 परीक्षा जुलाई में आयोजित होने की संभावना है।इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया अप्रैल से ही शुरू होनी है।

NTA NEET UG 2022 नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट्स nta.ac.in और neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। इसके साथ ही, डिजिलॉकर ऐप्‍प और वेबसाइट digilocker.gov.in पर भी NEET 2022 एप्लीकेशन फॉर्म कंफर्मेशन पेज उपलब्‍ध होगा।

उम्मीदवार नीट 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे। NEET 2022 एप्लीकेशन फॉर्म में, यूजी मेडिकल उम्मीदवारों को आवश्यकतानुसार अपने व्यक्तिगत, शैक्षणिक और अन्य विवरण भरने होंगे।

NEET 2022 परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान (वनस्पति विज्ञान और प्राणीशास्त्र) से 180 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।

 तीन विषयों में से प्रत्येक में दो खंड होंगे- A और B. सेक्‍शन A अनिवार्य होगा और इसमें 35 प्रश्न होंगे, वहीं सेक्‍शन B में 15 प्रश्न होंगे, जिनमें से उम्मीदवारों को केवल 10 का उत्तर देना होगा।

पिछले साल अपनाई गई नीट मार्किंग स्कीम के अनुसार, आवेदकों को नीट में प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार नंबर मिलेंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक नंबर काटा जाएगा। नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए nta.ac.in तथा neet.nta.nic.in पर नज़र बनाकर रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad