UP New Vacancy : यूपी मे इन विभाग में होगी 10,000 पदो पर बम्पर भर्तिया जाने नई भर्ती की पूरी जानकारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP New Vacancy : यूपी मे इन विभाग में होगी 10,000 पदो पर बम्पर भर्तिया जाने नई भर्ती की पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही मे 100 दिनों में 10 हजार सरकारी नौकरी जी हां दोस्तों यह युवाओं के लिए लिया बड़ा फैसला योगी सरकार ने किया घोषणा अब जल्द ही युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी।


 आपको बता दें कि योगी आदित्य नाथ जी ने शपथ लेने के 10 दिन पश्चात ही युवाओं के लिए उठाए कदम, आपकों बता दें कि युवाओं के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है।

 जो युवा छात्र सरकारी नौकरियों कि तैयारी कर रहें है। उन सभी युवा छात्रों के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है। ऐसे मे बडी संख्या में भर्तीया प्रदेश में होने वाली है, जिसके अन्तर्गत नीचे सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है, आपको इसे ध्यान देकर पढना चाहिए।

यह सरकारी भर्तियों एक ही क्षेत्र पर नहीं बल्कि कई अलग अलग क्षेत्रों में में निकाली जा सकती है। जिससे यह नौकरियां उन सभी छात्रों को मिल सके जो अपने-अपने क्षेत्रों में तैयारी कर रहे हैं। यह सरकारी नौकरियां आप सभी तैयारी कर रहे युवा छात्रों को 100 दिनों के भीतर ही देखनो मिल सकती है।

 तो आप लोग अपनी तैयारी को बिना किसी रूकावट के जारी रखें, ताकि आप अपनी पसंदीदा नौकरी के सपने को पूरा कर सकें।

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह राहत भरी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ नें अफसरों को बृहस्पतिवार को अगले सौ दिनों में दस हजार सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य तय किया है।

 उन्होंने सभी सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों व शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में भर्तियों के लिए छह महीने और वार्षिक लक्ष्य तय करने के आदेश दिए हैं। उन्हों ने भर्ती कार्यवाही को पालीवाल समिति की सिफारिशों के अनुरूप पूरी पारदर्शिता व तय समय सीमा में तेजी से संपन्न कराने के निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में लंबित भर्ती प्रक्रिया को तेज करने, ऐसे मामलों का निस्तारण करने और नई भर्तियों की की कार्यवाही तेजी से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने 100 दिन में 10 हजार सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य देते हुए कहा कि सभी भर्तियों में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जाए और तय समय सीमा में संपन्न कराई जाए।

 एक सत्र से जुड़ी सभी भर्ती परीक्षाएं उसी सत्र में संपन्न कराई जाएं। उन्होंने भर्ती कार्यवाही की अवधि कम करने का निर्देश दिया है। 

बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव कार्मक एवं नियुक्ति डॉक्टर देवेश चतुर्वेदी, राज्य लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, पुलिस भर्ती बोर्ड, उच्चतर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष तथा अपर मुख्य सचिव उच्च व माध्यमिक शिक्षा के सचिव उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad