UP Rojgar Mela : प्रदेश मे 50 हजार युवाओ को मिलेगी नौकरी 21 अप्रैल से लगेगा रोजगार मेला जल्द करें यहाॅ पंजीकरण - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Rojgar Mela : प्रदेश मे 50 हजार युवाओ को मिलेगी नौकरी 21 अप्रैल से लगेगा रोजगार मेला जल्द करें यहाॅ पंजीकरण

 सभी बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खबर निकल कर आई है।


जो कि आप लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी हैं, आपको बता दें कि अप्रेंटिसशिप मेले में 50 हजार युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य शुरू किया जा रहा है। 

जिसमें सभी बेरोजगार बैठे युवा भाग ले सकते हैं। जिसमें आपको ट्रेनिंग के दैरान 7000 हजार रूपये का भुगतान भी किया जाएगा। 

जो कि आपके लिए बहुत ही अच्छा अवसर है। आप लोग इसके लिए जल्द से जल्द पंजीकरण करायें। और इस अवसर को हाथ से जाने न दें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी नीचे दिए गए लेख के माध्मय से विस्तार से पढ़ें।

प्रदेश भर में 21 अप्रैल को होने जा रहे अप्रेंटिसशिप मेले में 50 हजार युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य है। राष्ट्रीय स्तर के इस मेले में शामिल होने के लिए युवाओं का पंजीकरण शुरू हो गया है। उद्योगों का भी पंजीकरण चल रहा है। 

अभ्यार्थी मेले के दिन तक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि यह मेंला हर जिले के नोडल आईटीआई में सुबह 10:30 से लगेगा।

 मेले में शामिल होने की न्यूनतम योग्यता 5वीं पास व न्युनतम आयु 14 वर्ष है। इसमें पूर्व प्रशिक्षण या अनुभव जरूरी नहीं है। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के दौरान प्रति माह कम से कम 7000 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है।

मेले में प्रमुख ट्रेडर्स / सेक्टर में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, वेल्डर, मेसन, इलेक्ट्रॉनिक्स, रेफ्रिजरेशन, व एसी टेक्निशियन, आटोमोबाइल टेक्निशियन, कम्प्यूटर व डाटा एंट्री आपरेटर, ट्रैक्ल व टूरिज्म आपरेटर, हॉस्पिटेलिटी शामिल है। आनलाइन पंजीकरण की सुविधा उद्योगों और लाभार्थियों दोनों के लिए है। इसके लिए वे www.apprenticeshipindia.gov.in और cmapsup.in/apps पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad