School College Holidays In May 2022: स्कूल और कॉलेजों के लिए गर्मियों की छुट्टी को लेकर आदेश जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

School College Holidays In May 2022: स्कूल और कॉलेजों के लिए गर्मियों की छुट्टी को लेकर आदेश जारी

स्कूल और कॉलेज में मई महीने में कब और कितनी छुट्टियां रहेंगी। और कितने समय तक ग्रीष्मकालीन अवकाश ( school summer Holidays ) के लिए स्कूल बंद रहेंगे।


 हम इन सब की जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से यहां पर देने वाले हैं। इसके अलावा गर्मियों में धूप के कारण अथवा मई जून के महीने में कब और कितने दिन छुट्टियां रहेंगी।

इन सब के बारे में विस्तार से हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे। इसके अलावा हम आपको बता दे कि मई के महीने में कुछ राज्यों में (school Summer Vacation) स्कूलों की छुट्टियां रहती हैं। और साथ ही  कुछ राज्यों द्वारा  इस मई के महीने में भी स्कूल लगाये जाते है।

School College Holidays In May 2022

आपको हम यह बताने वाले है की मई के महीनो में स्कूल और कॉलेजों में कब और कितनी छुट्टियां हैं। इसके साथ ही स्कूलों के कब से ग्रीष्मकालीन शुरू हो रहे हैं। इसके अलावा आपको यह भी ध्यान होगा की कुछ राज्यों में मई महीने से  स्कूलों की छुट्टियां प्रारंभ  हो जाती हैं।

 इसके साथ ही कुछ राज्यों में मई के महीने में पढाई निरंतर चलती रहती है। उस राज्य के सब विद्यार्थियों को छुट्टियां मनाने के लिए कम समय दिया जाता है ।

 या यह भी हो सकता है की कोरोना के कारण बच्चो की पढाई में हुई नुकसान की भरपाई के लिए मई के महीने में विद्यार्थियों के स्कूल लगाये जाते है, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव ना पड़े।

School/College Holidays In May Month List

क्या आप यह जानना चाहते हैं, कि इस मई के महीने में कितने दिन और कब छुट्टियां रहेंगी और जिसमे छात्रों को छुट्टियां मनाने का अवसर मिलेगा। इस टेबल में विस्तार से सभी छुट्टियों के बारे में बताया गया है।

 इस टेबल में आपको मई के महीने में मिलने वाली सरकार द्वारा छुट्टियों के बारे में बताया गया है, इस टेबल में रविवार की छुट्टी को सम्मिलित नहीं किया गया है। 

आपको बता दें कि करीब 9 छुट्टियां छात्रो को मिलने वाली है इसके अलावा रविवार की छुट्टी तो विद्यार्थियों  को पहले से ही दी जाती है। इन दिनों छात्रो को यानि इतनी गर्मी में स्कूल नही जाना पड़ेगा वह घर पर ही अपनी पढाई की अच्छे से तैयारी कर सकते है।








No comments:

Post a Comment

Post Top Ad