सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन तिथि हुई घोषित, इस डाइरेक्ट लिंक से करे आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन तिथि हुई घोषित, इस डाइरेक्ट लिंक से करे आवेदन

अगर आप सीटेट जुलाई 2022 का इंतजार बेसब्री कर रहे है, तो आपके लिए बहुत ही बढ़िया अपडेट निकल कर आ रहा है।


 सीबीएसई के द्वारा सीटेट का नोटिफिकेशन डेट और कितने बजे घोषित होगा, इसके सम्बन्ध में भी ताजा अपडेट मिल चुका है, तो चलिए पूरी अपडेट को आपको बताते है, सीटेट जुलाई 2022 से संबंधित सभी सवालो का जबाब आपको इस पोस्ट को अंत तक मिलने वाला है, इस आ लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।



केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर वर्ष 2 बार सीटेट का आयोजन करवाता है, लेकिन Covid-19 के समय से सीटेट नियमित तौर पर नहीं हो रहा है, पिछले दो-तीन वर्ष से अब ऐसे में इस बार सीटेट जुलाई 2022 के नोटिफिकेशन का इंतजार क्या जा रहा है।

 इसके बाद सीटेट दिसंबर का अभी अभ्यर्थी सोच रहे है, कि जुलाई और अगस्त का परीक्षा खत्म होने के बाद दिसंबर का भी नोटिफिकेशन आएगा, लेकिन सीबीएसई ने इसके सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी दी है, कि इस वर्ष एक बार ही सीटेट परीक्षा का आयोजन क्या जाएगा।

सीटेट जुलाई 2022 के नोटिफिकेशन में आखिर इतना देर क्यों हुआ

आपकी जानकारी के लिए सीटेट जुलाई 2022 के नोटिफिकेशन में देरी का सबसे बड़ा कारण सीबीएसई की टेक्निकल टीम है, जिनके द्वारा सर्वर पर कार्य किया जा रहा है, और उन्हीं की वजह से सीटेट जुलाई 2022 के नोटिफिकेशन में लेट क्यों हुआ, लेकिन अब टेक्निकल टीम बहुत जल्द हरी झंडी देने वाली है।

सीटेट जुलाई 2022 के संबंध में अन्य लेटेस्ट अपडेट

दोस्तो आपको बता दे की, सीटेट जुलाई 2022 में दो टाइप का पेपर आएगा, प्रथम प्राथमिक एवं द्वितीय जूनियर बता दे सीटेट का पेपर डेढ़ सौ अंको का होता है, और डेढ़ सौ वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाते है।

जिसमें आरक्षित वर्ग को 82 नंबर लाने होते हो अनारक्षित वर्ग को 90 नंबर लाने होते है, सीटीईटी का परीक्षा ऑनलाइन मोड में ही इस बार भी समाप्त होंगे, जो कि 1 महिना पूरा परीक्षा के चलने की उम्मीद जताई जा रही है, परीक्षा कब तक होगा, इसके संबंध में अभी तक तो सीबीएसई के द्वारा कोई भी जारी नहीं की गई है, लेकिन सम्भवतः अब परीक्षा सितंबर के बाद आयोजित हो सकते है, Ctet 2022 




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad