रेलवे मे 2873 पदो पर 10वीं, 12वीं पास भर्ती जारी जल्द करें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रेलवे मे 2873 पदो पर 10वीं, 12वीं पास भर्ती जारी जल्द करें

रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन 2873 पदो पर सरकार ने उत्तर मध्य रालवे मुख्यालय रेलवे पर बहुत बडी भर्ती निकाली है जिससे अभ्यार्थियो के लिए बहुत बडी खुसखबरी है। 


ऐसे मे हम बतादे कि इस भर्ती को सरकार द्वारा जल्द ही पूरा कराने का फैसला लेगी रेलवे भर्ती के बारे मे और जानकारी के लिए हम इस लेख के माध्यम से आपको और जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख क ध्यान पूर्वक पढे।

2873 पदो पर सरकार द्वारा रेलवे में भर्ती कराने का फैसला लिया है उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय रेलवे मेंस यूनियन (एनसीआरएमयू) के साथ दो दिवसीय स्थाई वार्त तंत्र (पीएनएम) कि बैठक गुरूवार को हुई। 

बैठक मे रेलवे के इंतजामो और रेलकर्मियो कि समस्याओ समेत कई मुद्दो को उठाया गया। कर्मचारियो के कल्याण, अनुकमंपा के आधार पर नियुक्तियो तबादलो स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य स्टाफ सुविधाओसे संबंधित एजेंडे चर्चा के लिए रखे गए।

 महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने उत्तर मध्य के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्श पर प्रकाश डाला। कहा कि 650 ट्रिप विशेष रेल गाडियो का संचालन उत्तर मध्य रेलवे कर रहा है।

प्रथम तिमाही मे स्वामित्वा वाली 57 विशेष समर स्पेशल गाडियो के 289 ट्रिप का भी संचालन किया गया है। केन्द्रीय चिकित्सालय प्रयागराज मंडलीय चिकित्सालय आगरा एवं झाँसी और उपमंडलीय चिकित्सालय कानपुर में आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है।

 खेलकूद कोटो के अंतर्गत 27 अभ्यर्थियो की भर्ती की गई। उन्होने कहा कि एएलपी तकनीशियन जेई पैरा मेडिकल कोटियो मे सीधी भर्ती की प्रक्रिया लगभग पूरीहो गई है ।

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) मे 14678 पद खाली है एनसीआर ने भर्ती के लिए 8732 पदो पर इंडेट मांगपत्र रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरसी) इलाहाबाद को भेजा है।

बाकी खाली पदो पर भी भरने के लिए अभी से कवायद शुरू कर दी जाएगी ताकि रेलवे मे कर्मचारियो का टोटा न रहे। साथ ही रेल पटरियों कि देख रेख और उसकी संरक्षा भी बढ़ सके।

 आरआरसी इलाहाबाद के चेयर मैन विवेक प्रकाश का कहना है कि पिछले साल जो आवेदन पत्र मांगे गए थे उसकी भर्ती प्रक्रिया जुलाई तक पूर्ण हो जाएगी। इसके पश्चात मंण्डल अपने स्तर पर नियुक्ति पत्र दे सकेंगे। इसके बाद दूसरी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad