UP TGT PGT EXAM DATE 2022: TGT PGT एग्जाम डेट पर चयन बोर्ड का अंतिम फैसला - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TGT PGT EXAM DATE 2022: TGT PGT एग्जाम डेट पर चयन बोर्ड का अंतिम फैसला

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती का एग्जाम कब होगा? इसके संबंध में फैसला हो चुका है टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम अब इस महीने कराया जाएगा।


 कौन से महीने और किस डेट को एग्जाम हो सकता है जिसके सम्बन्ध में आधिकारिक जानकारी मिल चुकी है कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से पढ़ें ।

UP TGT PGT EXAM DATE OFFICIAL DATE

यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती का एग्जाम कब होगा अभ्यार्थियों के मन में बहुत ही बड़ा सवाल है।

बता दें कि टीजीटी और पीजीटी भर्ती के फॉर्म में कुल 13 लाख आवेदक है और तेरा लाख छात्रों को एग्जाम तिथि का इंतजार है।

 यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती का एग्जाम कब कराया जा सकता है इसको लेकर इस पोस्ट को पढ़ते रहिए आप को बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

 बता दें माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा जानकारियां प्राप्त हुई है और वहां के अधिकारी द्वारा जो जानकारी प्राप्त हुई है कि नवंबर माह में आपका एग्जाम कराए जाने की योजना बन रही है।

 अगस्त और सितंबर और अक्टूबर माह में टीजीटी पीजीटी का एग्जाम कराए जाने की संभावना फिलहाल बहुत ही कम है।

UP TGT PGT EXAM KAB HOGA

यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती में कुछ और भी अभ्यर्थियों की मांगे चल रही है। जैसे कि अभ्यर्थियों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है जहां पर यह मांग की गई है।

 कि कम से कम 60 दिन पहले एग्जाम डेट की घोषणा हो और यहां पर 22000 पदों को जोड़ने के लिए अभ्यार्थी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से भी गुहार लगा रहे हैं जिसकी संभावना कम है।

 आयोग से तो फिलहाल बहुत ही कम है अभ्यार्थी कोर्ट भी गए थे। लेकिन सिंगल बेंच से उनका केस डिसमिस कर दिया गया है। अब वह डबल बेंच जाने की तैयारियां कर रहे हैं।

 बता दें माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर कभी भी एग्जाम डेट की घोषणा कर सकता है। लेकिन 10 सदस्यों की नियुक्ति हो जाने के बाद सारे कार्य नई टीजीटी पीजीटी भर्ती को लेकर काफी तेजी से शुरू किए जाएंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad