Navodaya Vidyalaya में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Navodaya Vidyalaya में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

नवोदय विद्यालय समिति कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती करने जा रही है। यह भर्ती चपरासी से लेकर क्लर्क तथा अन्य पदों के लिए है। 


नवोदय विद्यालय समिति द्वारा कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों को शासकीय नौकरी चाहिए वह जल्दी से आवेदन करे। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते है।

 इन पदों के लिए की जाने वाली भर्ती में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के साथ है डिप्लोमा धारियों को मौका दिया जा रहा है।

Navodaya Vidyalaya Bharti 2022

इन पदों पर होगी भर्ती

जानकारी के अनुसार नवोदय विद्यालय समिति द्वारा कई पदों पर भर्ती की जा रही है। जिसमें क्लर्क, प्यून, हेल्पर जैसे पद शामिल हैं। आवेदन करने की तिथि 25 सितंबर 2022 से शुरू हो रही है। आवेदन करने की अंतिम तिथि अभी निश्चित नही है।

नोटिफिकेशन जारी

नवोदय विद्यालय समिति द्वारा भर्ती करने नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आवेदन पत्र भरने की तिथि की घोषणा कर दी गई है अभी आवेदन करने की अंतिम तिथि की घोषणा नहीं की गई है।

 लेकिन जल्दी ही परीक्षा तिथि, आवेदन फीस तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि की घोषणा की जाएगी। इसी के साथ ही आवेदन करने के पश्चात एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की घोषणा की जाएगी।

Navodaya Vidyalaya Vacancy 2022 Eligibility:

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर नौकरी प्राप्त करने के लिए किसी भी बोर्ड से कक्षा 10वीं एवं 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि बीकॉम, पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा इत्यादि इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नवोदय समिति द्वारा की जा रही भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है। किसी भी वर्ग के आवेदकों से कोई भी फीस नहीं ली जाएगी।

Navodaya Vidyalaya Vacancy 2022 Application Process 

कैस करें आवेदन

आवेदकों से कहा गया है कि आवेदन ऑनलाइन माध्यम से भी किया जा सकता है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी एकत्र करें। साथ ही कहा गया है कि आवेदन करते समय महत्वपूर्ण दस्तावेज जिसमें योग्यता की मार्कशीट, आधार कार्ड इत्यादि अपने पास रखें। इन्हें अपलोड करना पड़ेगा।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad