यूपी TGT पीजीटी एग्जाम डेट पर चयन बोर्ड से Official बड़ी खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी TGT पीजीटी एग्जाम डेट पर चयन बोर्ड से Official बड़ी खबर

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती के एग्जाम डेट को लेकर आज की क्या अपडेट है? बता दे सूत्रों से बड़ी जानकारी निकल कर आ रही है।

 जो कि हमारी टीम के द्वारा ही पता किया गया है। ऐसे में अगर आपको यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट के बारे में जानकारी

UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS

यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती में कुल 13 लाख आवेदक है। टीजीटी में 8,70,000 के आसपास आवेदक है। और पीजीटी में 4,50,000 के आसपास आवेदक हैं। कुल मिलाकर यह संख्या 13 लाख के आसपास है।

 तो ऐसे में 13 लाख छात्रों को टीजीटी और पीजीटी की एग्जाम तिथि का बेसब्री से इंतजार है। टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट की मांग को लेकर अभी हाल ही में प्रतियोगी छात्र मंच की तरफ से ज्ञापन भी दिया गया। कि जल्द से जल्द यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट की घोषणा की जाए। 

तो माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने यहां पर एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है। और आज की भी यहां पर एक बड़ी अपडेट प्राप्त हो रही है तो कृपया पूरी पोस्ट पढ़े।

UP TGT PGT EXAM KAB HOGA (TODAY LATEST UPDATE)

यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती के एग्जाम डेट को लेकर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा जानकारी दी जा चुकी है। कि इस बार जो प्रश्नों का लेवल है वह थोड़ा टफ हो सकता है। इसलिए अभ्यर्थियों को काफी बेहतर ढंग से तैयारी करना चाहिए। यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती का एग्जाम नवंबर माह में आयोजित होगा।

 पहले यह एग्जाम अक्टूबर माहे प्रस्तावित था लेकिन लेकिन सदस्यों की नियुक्ति में देरी की वजह से एग्जाम में काफी देरी हो गई।माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में सितंबर के दूसरे सप्ताह में 10 सदस्यों की नियुक्ति हो जाएगी। 10 सदस्यों की नियुक्ति हो जाने के बाद एक बैठक का आयोजन होगा। बैठक में एग्जाम डेट पर अंतिम तौर पर फैसला ले लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad