यूपी TGT पीजीटी एग्जाम डेट हुआ घोषित चयन बोर्ड का अंतिम फैसला इंतजार हुआ खत्म - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी TGT पीजीटी एग्जाम डेट हुआ घोषित चयन बोर्ड का अंतिम फैसला इंतजार हुआ खत्म

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है।  बता दें कि लाखों छात्र यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा तिथि का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  


आखिर कब होगी यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती परीक्षा?  इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है, पूरी पोस्ट को विस्तार से पढ़ें और नीचे दिए गए हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें।

UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से जानकारी लेने के बाद पता चला है कि यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा तिथि जल्द आयोजित की जा सकती है।

  कई उम्मीदवारों को संदेह था कि यह परीक्षा 2023 में होगी, लेकिन आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा इस परीक्षा को नवंबर के अंतिम सप्ताह 2022 में आयोजित करने की तैयारी चल रही है। 

 आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में आज तक एक भी सदस्य की नियुक्ति नहीं हुई है।  सदस्यों की नियुक्ति नहीं होने से काफी काम अटका हुआ है।  यहां तक ​​कि यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा की तारीख भी तय नहीं हो रही है। 

 वहीं माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष का कहना है कि यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा की तारीख की घोषणा तभी की जाएगी जब सभी सदस्यों की नियुक्ति हो जाएगी.  सदस्यों की नियुक्ति में 1 माह का समय लगेगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में एक एक अध्यक्ष और 10 सदस्य होते हैं।

 जो कि सदस्यों के पद 5 माह से रिक्त होने के चलते माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। यहां तक कि यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती की परीक्षा भी फंसी हुई है।

UP TGT PGT EXAM KAB HOGA

वर्तमान बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यकाल अप्रैल में पूरा हो होगा। और 10 सदस्यों के पदों की जो प्रक्रिया है वह एक माह में पूरी होती हुई नजर आ रही है।

 बता दें सदस्यों की नियुक्ति में देरी की वजह से वर्तमान टीजीटी पीजीटी भर्ती एग्जाम डेट को लेकर अभ्यार्थी काफी परेशान है। और एग्जाम डेट तय नहीं हो पा रहा है। करीब 14 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को यूपी टीजीटी पीजीटी के एग्जाम तिथि का बेसब्री से इंतजार है। अब सदस्यों की नियुक्ति में देरी की वजह से एग्जाम काफी आगे जा सकता है।

TGT PGT एग्जाम डेट के लिए- लिंक क्लिक हियर

UP TGT PGT EXAM DATE 2022 TODAY NEWS

उम्मीदवारों की भारी मांग है कि परीक्षा की तारीख कम से कम 60 दिन पहले घोषित की जानी चाहिए ताकि उम्मीदवारों को अपनी तैयारी में गति मिले। 

 परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है।  इसलिए पढ़ाई भी बाधित हो रही है।  ऐसे में यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा की तारीख की घोषणा को लेकर उम्मीदवारों की नजर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर है।  


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad