UPTET 2022 अधिसूचना: पीएनपी सचिव द्वारा घोषित यूपी टीईटी 2022 अधिसूचना और आवेदन तिथि - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 2022 अधिसूचना: पीएनपी सचिव द्वारा घोषित यूपी टीईटी 2022 अधिसूचना और आवेदन तिथि

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 की अधिसूचना और इसकी आवेदन तिथि को लेकर परीक्षा नियामक प्राधिकरण की ओर से बड़ी जानकारी सामने आई है। 


आपको बता दें कि छात्रों को यूपी टीईटी 2022 की अधिसूचना का बेसब्री से इंतजार है। यूपी टीईटी 2022 की अधिसूचना कब जारी होगी और आवेदन कब लिए जाएंगे और इसकी परीक्षा कब होगी।

UPTET 2022 अधिसूचना आज की ताजा खबर

इस साल जब UPTET 2022 का आयोजन होने जा रहा है, तो परीक्षा नियामक प्राधिकरण को बहुत सटीक जानकारी मिली है। आपको बता दें कि हर साल यूपीटीईटी का आयोजन किया जाता है और इसमें 18 से 20 आवेदक होते हैं। 

इस बार यह संख्या 25 से 30 लाख हो सकती है क्योंकि एनसीटीई ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाला कोई भी छात्र परीक्षा दे सकता है। उनका टीईटी सीटेट मान्य होगा। 

इसलिए इस बार यूपी टीईटी का इंतजार है, लाखों छात्रों द्वारा किया जा रहा है। परीक्षा नियामक प्राधिकरण के सचिव की ओर से बताया गया है कि हमारे स्तर से प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. इसके बाद हमारी तरफ से तुरंत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

UPTET 2022 आज की खबर

क्या इस बार UP TET के सिलेबस में होने वाला है बदलाव, बता दें कि जानकारी सामने आ रही है कि कोई बदलाव नहीं होगा, जो कि पुराना सिलेबस है, उम्मीदवारों को उसी के अनुसार पढ़ना होगा।

 इस बार नई शिक्षा नीति में कुछ सवाल जोड़े जा सकते हैं। इसलिए आपको नई शिक्षा नीति पर भी जोर देना होगा, अगर यूपी की बात करें तो इस महीने अधिसूचना आने की पूरी संभावना है।


UPTET 2022 के लिए महत्वपूर्ण लिंक-


Official वेबसाइट लिंक-लिंक (क्लिक हियर)




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad