प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2016 : 22 विषयों का परिणाम घोषित, साक्षात्कार तिथि बाद में - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2016 : 22 विषयों का परिणाम घोषित, साक्षात्कार तिथि बाद में

उत्तर प्रदेश के 4300 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2016 के 22 विषयों का परिणाम शुक्रवार को घोषित हो गया। 

यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की सचिव कीर्ति गौतम के अनुसार साक्षात्कार तिथि बाद में घोषित की जाएगी। इसकी लिखित परीक्षा एक व दो फरवरी 2019 को हुई थी।

 वेबसाइट पर उत्तरमाला प्रदर्शित करने के बाद आपत्तियां ली गईं और विषय-विशेषज्ञों से परीक्षण कराने के बाद अंतिम उत्तरमाला जारी की गई। सचिव के अनुसार अंतिम उत्तरमाला के सापेक्ष अब कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

Top 9 + Online part time jobs for college students

2016 में पीजीटी के 1344 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। कुल 26 विषयों के लिए 4,16,078 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। लेकिन जिला विद्यालय निरीक्षकों की रिपोर्ट पर अलग-अलग कारण से पदों की संख्या घट गई।

 16 अक्तूबर को चयन बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार पीजीटी में 26 विषयों के 1262 पद रह गए। इनमें से 1114 पद पुरुष और 148 महिला संवर्ग के हैं। 

Online Micro jobs ; Legit Sites, Earnings and all about

जिन विषयों का परिणाम घोषित किया गया है उनमें फिजिक्स, केमेस्ट्री, अंग्रेजी, संस्कृत, बायोलॉजी, वाणिज्य, गणित, इतिहास, नागरिक शास्त्र, अर्थशास्त्र, शिक्षाशास्त्र, मनोविज्ञान, कृषि, भूगोल, समाजशास्त्र, उर्दू, शारीरिक शिक्षा, संगीत गायन, संगीत वादन, गृह विज्ञान, रक्षा विज्ञान और तर्कशास्त्र शामिल है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad