उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC), लखनऊ में कंडक्टर / संविदा परिचलक के 358 पदों के लिए भर्ती, 06 अक्टूबर 2019 तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC), लखनऊ में कंडक्टर / संविदा परिचलक के 358 पदों के लिए भर्ती, 06 अक्टूबर 2019 तक करें आवेदन

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC), लखनऊ ने लखनऊ, मेरठ और सहारनपुर में क्षेत्रों के लिए कंडक्टर / संविदा परिचलक के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना 2019 जारी की है।

 पंजीकरण की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है।

लखनऊ के लिए अंतिम तिथि 07 अक्टूबर है, मेरठ के लिए 06 अक्टूबर है। सहारनपुर के लिए पंजीकरण बंद हैं।

10+ Top paying PTC sites for youth

 UPSRTC Samvida Parichalak भर्ती के लिए कुल 358 रिक्तियों की घोषणा की गई है, जिसमें से 162 रिक्तियां मेरठ में (सामान्य - 88, OBC -18, SC - 31, ST - 25), 111 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

  सहारनपुर (सामान्य - 44, ओबीसी - 30, एससी - 23, एसटी - 14), 85 लखनऊ में (सामान्य - 18, ओबीसी - 02, एससी - 23, एसटी - 42)।

 कंडक्टर के रूप में काम करने के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 12 वीं पास होना चाहिए।

Government service of food safety officer ; Learn Ability, Selection Process, Salary And Where Will Job Get?

उनकी आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, हालांकि ओबीसी, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट है।

इसके अलावा, उनके पास अधिसूचना के बिंदु संख्या 3 में उल्लिखित आठ में से कोई एक योग्यता होनी चाहिए।

 पंजीकरण करने के लिए, उम्मीदवारों को यूपीएसआरटीसी की आधिकारिक वेबसाइट upsrtc.com पर जाना होगा और मेनू पर भर्ती पर क्लिक करना होगा।

भर्ती के तहत, सहारनपुर, मेरठ, लखनऊ के लिए एक-एक लिंक है;

 जिस पर आप आवेदन करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।  उनके क्षेत्र, नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि का विवरण जमा करें।

Career in Public Policy: The best Option for New Thinking Youths in India and abroad

आवेदक की ऊँचाई, जाति, स्थायी पता, पत्राचार का पता, मोबाइल नंबर, आधार संख्या, ईमेल-आईडी, कुल अंक मध्यवर्ती अंक आदि।

 उम्मीदवारों को एनसीसी बी प्रमाण पत्र / आईटीआई / कंप्यूटर ए स्तर / पूर्व-सेना पुरुषों के दस्तावेज के 1 प्रमाण के साथ jpeg प्रारूप में अधिकतम 2 एमबी की फ़ाइल आकार में एक स्कैन की गई तस्वीर, मध्यवर्ती मार्कशीट और 10 वीं की मार्कशीट अपलोड करनी होगी।  अर्ध Sanik Bal / Mratak ashrit / UPSRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी और कंप्यूटर O level।

आवेदन शुल्क;

आवेदन पत्र के साथ, उम्मीदवारों को एक आवेदन शुल्क जमा करना होगा।  सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये शुल्क है।

फीस का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।  उत्तर प्रदेश निगम के आश्रित सेवानिवृत्त कर्मचारी / रक्षक के लिए कोई शुल्क नहीं है।

How to Start your Own Business? Step by Step Guide


 यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ; 

 यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन, मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।  कक्षा 12 के अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

UPSRTC, भारत के उत्तर प्रदेश में स्थित एक सार्वजनिक क्षेत्र का यात्री सड़क परिवहन निगम है, जो अंतरराज्यीय और अंतरराज्यीय बस सेवा संचालित करता है।  निगम का मुख्यालय लखनऊ, उत्तर प्रदेश में है।  इसकी बसें 1.8 मिलियन से अधिक लोगों की 4.1 किलोमीटर की खानपान पर चलती हैं, जो प्रतिदिन 119.8 मिलियन रुपये कमाती हैं।

Career in Marine engineering: How to Become a Marine engineer?

 UPSRTC के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र हैं - आगरा, घनज़ीबाद, मेरठ, सरहानपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, हरदोई, इटावा, कानपुर, झाँसी, लखनऊ, फ़ैज़ाबाद, देवीपाटन, चित्रकूट, इलाहाबाद, आज़मगढ़, गोरखपुर, वाराणसी, नोएडा।

 UPSRTC बोर्ड का अध्यक्ष एक अध्यक्ष होता है और एक तिहाई से कम से कम 5 से 17 निदेशक केंद्र सरकार से और दो तिहाई राज्य सरकार से होते हैं।  निदेशकों की नियुक्ति राज्य सरकार द्वारा की जाती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad