पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) में कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस पदों पर भर्तियाँ, 15 सितंबर 2020 तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) में कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस पदों पर भर्तियाँ, 15 सितंबर 2020 तक करें आवेदन

भारतीय रेलव में प्रशिक्षु के तौर पर काम करने की तैयारी कर रहे
युवाओं के अच्छी खबर है।

 पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) ने कटिहार, अलीपुरद्वार, रंगिया, लुमडिंग एवं एसएण्डटी/वर्कशॉप, तिनसुकिया, न्यूबोंगैनगांव वर्कशॉप, डिब्रूगढ़ स्थित कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है।


 इन रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nfr.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध करायी गयी प्रक्रिया के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

 उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गयी है।



कौन कर सकता है आवेदन?
पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और सम्बन्धित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (आईटीआई) प्राप्त किया हो।

 साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2020 को न्यूनतम आयु 15 वर्ष हो लेकिन अधिकतम 24 वर्ष की आयु पूरी न की हो।



ऐसे होगा सेलेक्शन
पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) में 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए उम्मीदवारो का चयन ट्रेड, यूनिट और कम्यूनिटी के अनुसार बनी योग्यता सूची (मेरिट लिस्ट) के आधार पर किया जाएगा।

 प्रत्येक यूनिट में मेरिट लिस्ट वांछित योग्यता परीक्षा (10वीं) के प्राप्तांकों एवं आईटीआई के अंकों के आधार पर बनायी जाएगी। यदि दो या अधिक उम्मीदवारों के अंक एक बराबर होते हैं तो अधिक आयु वाले उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया जाएगा।



 यदि जन्म-तिथि भी समान रहती है तो जिस उम्मीदवार ने 10वीं की परीक्षा पहले उत्तीर्ण को होगी उसे मेरिट लिस्ट में पहले स्थान दिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad