SCHOOL EDUCATION 2021 : CBSE और CISCE ने 11वीं में एडमिशन के लिए छात्रों से मांगा विषय का विकल्प, मई से शुरू होंगी क्लासेस - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

SCHOOL EDUCATION 2021 : CBSE और CISCE ने 11वीं में एडमिशन के लिए छात्रों से मांगा विषय का विकल्प, मई से शुरू होंगी क्लासेस

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द


इंडियन स्कूल एग्जामिनेशन्स (सीआईएससीई) की ओर से 10वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त करने और बच्चों को प्रमोट करने के निर्णय के बाद स्कूलों ने 11वीं में प्रवेश की तैयारी शुरू कर दी है।

 स्कूलों ने बच्चों को 11वीं में विषय चुनने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भेजा है और विषय आवंटन के बाद मई के पहले सप्ताह में कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर की प्रिंसिपल सुष्मिता कानूनगो ने बताया कि विषय चुनने के लिए फॉर्म बच्चों को ऑनलाइन दे चुके हैं। 

एक-दो दिन में विषय दे दिए जाएंगे और एक मई से क्लास शुरू होगी।

 हालांकि दूसरे स्कूल से आने वाले बच्चों को रिजल्ट आने के बाद विषय आवंटन होगा। उन्हें एक्स्ट्रा क्लास और ब्रिज कोर्स से छूटा कोर्स पूरा कराएंगे।

इसी प्रकार सेंट जोसेफ कॉलेज के 10वीं के छात्र छात्राओं को भी ऑनलाइन फॉर्म दे दिए गए हैं। 

प्रिंसिपल फादर थॉमस कुमार का कहना है कि 10वीं के प्री बोर्ड सही से नहीं हो सके थे। इसलिए कक्षा 9 की परफार्मेंस के आधार पर विषय का आवंटन होगा। 3 मई से ऑनलाइन क्लास शुरू करने की तैयारी है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad