UP TESCHERS TRANSFER UPDATES : पंचायत चुनाव बाद जिलों के भीतर बेसिक शिक्षकों का होगा तबादला, बेसिक शिक्षा मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश, आचार संहिता के तत्काल बाद तैयारी के फरमान - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TESCHERS TRANSFER UPDATES : पंचायत चुनाव बाद जिलों के भीतर बेसिक शिक्षकों का होगा तबादला, बेसिक शिक्षा मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश, आचार संहिता के तत्काल बाद तैयारी के फरमान

लखनऊ : लंबे समय से जिलों के भीतर तबादले का इंतजार कर रहे


बेसिक शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है।

 बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने पंचायत चुनाव के बाद स्थानांतरण व समायोजन के निर्देश दे। मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेसिक शिक्षा विभाग के

अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि जिलों के अंदर शिक्षकों के समायोजन स्थानांतरण की कार्यवाही की तैयारी करें। पंचायत चुनाव की आचार संहिता के तुरंत बाद इसे पूरा किया जाए। 

बता दें, अंतर्जनपदीय तबादले के बाद कई जिलों के तमाम स्कूलों में शिक्षकों की कमी हो गई है।


नवनियुक्त शिक्षकों को जल्द दिलाएं वेतन

 शिक्षकों का वेतन भुगतान जल्द कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को कई जिलों में लास्ट पे सर्टिफिकेट (एलपीसी) न मिलने से स्थानांतरित जिलों में उन्हें वेतन नहीं मिल पा रहा है।

 उन्होंने अफसरों को इस समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। कहा, सभी चीएसए को निर्देशित किया जाए कि वे तत्काल एलपोसी भेजें।

तमाम स्थानीय शिक्षकों को 50-60 किलोमीटर दूर तैनाती मिली है जिससे उन्हें प्रतिदिन समय से विद्यालय पहुंचने में मुश्किल आ रही है। 

बैठक में अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार, सचिव रणवीर प्रसाद, महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय विद्यालय आवंटन की कार्यवाही  के दौरान विद्यालय प्राथमिकता निर्धारण विक्रम सिंह व सचिव बेसिक शिक्षा शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad