यूपी में फिर बढ़े कोरोना मरीज, 31 हजार के पार हुई नए संक्रमितों की संख्या, 357 लोगों की मौत  - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी में फिर बढ़े कोरोना मरीज, 31 हजार के पार हुई नए संक्रमितों की संख्या, 357 लोगों की मौत 

प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण से सबसे मौतें


कानपुर नगर में हुईं। 

यहां इस अवधि में संक्रमण से 46 लोग मरे। इस अवधि में प्रदेश में कुल 31165 कोरोना के नए संक्रमित मिले जबकि 40852 लोग स्वस्थ हुए। 

इस दरम्यान कुल 357 लोगों की संक्रमण से जान गई। राज्य में  अब कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 262474 है। 

लखनऊ में इस दरम्यान कुल 3004 नए कोरोना संक्रमित मिले जबकि 4878 लोग स्वस्थ हुए, इस अवधि में यहां 38 लोगों की संक्रमण से जान गयी। लखनऊ में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 31780 है।


ईपीएफ आयुक्त समेत 20 अफसर-कर्मचारी संक्रमित

गोरखपुर। कोरोना के चलते कर्मचारी भविष्य निधि आयुक्त कार्यालय बंद होने की नौबत आ गई है। आयुक्त और 20 कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं जबकि 12 कर्मचारियों के परिवारीजन कोरोना से जूझ रहे हैं। 

अप्रैल में दो कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। ऐसे में पूरा कार्यालय सिर्फ चार कर्मचारियों के भरोसे चल रहा है।

 यही वजह है कि जरूरी काम ऑनलाइन हो रहा है जबकि मैनुअल काम ठप हैं। विभाग में अफसर समेत 39 लोग हैं। 


आयुक्त का पूरा परिवार संक्रमित

भविष्य निधि आयुक्त मनीष मणि ने बताया कि करीब 15 दिन पहले कोरोना संक्रमण ने उनके पूरे परिवार को जद में ले लिया। बुजुर्ग मां, पत्नी व चार माह के बेटे के साथ ही चचेरी बहन सभी की जांच रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली। 

उस समय तो घबरा गया। उन्होंने डाक्टर से सलाह लेने के बाद सभी को अलग-अलग कमरे में आइसोलेट कराया। खुद भी आइसोलेट होकर दफ्तर के जरूरी काम आनलाइन ही निपटा रहे हैं। 

भोजन की व्यवस्था बाहर से करने के साथ ही देशी इलाज शुरू किया। शुरुआती तीन चार दिन मुश्किल भरे रहे। उसके बाद सभी कि स्थिति में थोड़ा सुधार होने लगा।

 मंगलवार 4 मई को कोरोना जांच कराने पर चचेरी बहन को छोड़कर अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे थोड़ी राहत मिली। संक्रमण की वजह से कार्यायल में बहुत से काम लम्बित पड़े है। 


मैनुअल क्लेम लंबित

भविष्य निधि कार्यालय का ज्यादातर स्टाफ भी कोरोना संक्रमण की जद में है। कुछ कर्मचारी खुद संक्रमित है तो कुछ के परिजन कोरोना की चपेट में हैं। चार दिन से कार्यालय में महज चार स्टाफ ही काम कर रहे है।

 अप्रैल में दो कर्मचारियों की मौत के बाद से सभी कर्मचारी सहमे हुए है। ऐसे में मैनुअल फाइलों के निस्तारण का काम ठप है। आनलाइन पोर्टल पर आने वाली फाइलों का निस्तारण ही किया जा रहा है।

 आनलाइन क्लेम की फाइलों का निस्तारण ही हो सका है। मैनुअल क्लेम की फाइलों का निस्तारण अबतक लम्बित है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad