पीलीभीत में तीन शिक्षकों समेत आठ की कोरोना से मौत, मां के बाद बेटे ने भी दम तोड़ा - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पीलीभीत में तीन शिक्षकों समेत आठ की कोरोना से मौत, मां के बाद बेटे ने भी दम तोड़ा

 पीलीभीत : बेसिक शिक्षक समेत आठ लोगों की इलाज के


दौरान कोरोना से मौत हो गई। इसमें बरेली के अस्पताल में मां की मौत के चंद घंटे बाद बेटे ने भी दम तोड़ दिया। सभी का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया। इसके अलावा लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में 12 स्वास्थ्य कर्मियों समेत 305 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया। 

जनपद में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 217 हो गई है, जबकि एक्टिव केस की संख्या 1734 है। बीसलपुर के गंगूपुर गांव निवासी 43 वर्षीय बेसिक शिक्षक सप्ताह भर पहले कोरोना पॉजिटिव निकला था। रिपोर्ट आने पर उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। इसके दो दिन बाद उनकी 75 वर्षीय मां की भी अचानक तबीयत बिगड़ गई।

 तो परिवार वालों ने उन्हें बरेली के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया। शनिवार सुबह सात बजे शिक्षक की मां की बरेली में कोरोना से मौत हो गई।

 परिवार वाले शव का अंतिम ति संस्कार करने के बाद उसे देखने के के लिए एल-2 कोविंड अस्पताल पहुंचे भो थे। जहां दोपहर दो बजे शिक्षक की स भी मौत हो गई। चंद घंटों के भीतर परिवार में मां-बेटे की मौत से कोहराम मच गया।

जितना भी दुख व्यक्त किया जाए वह कम है जाकिर बेसिक शिक्षक ब्लॉक बिलसंडा, भाई बहुत अच्छे इंसान थे चुनाव ने आखिर उनकी भी जान ले ही ली पहले चुनाव ड्यूटी उसके बाद मतगणना की ड्यूटी दो-तीन दिन से उनका स्वास्थ्य सही नहीं चल रहा था उनकी सूचना सुनकर काफी दुःख हो रहा है ।

वहीं मोहल्ला ग्यासपुर की रहने जि वाली 59 वर्षीय बेसिक शिक्षा तीन सम् दिन पहले कोसेना पॉजिटिव निकली पॉ थी। रिपोर्ट आने के बाद लक्षण न होने पर उन्हें होम आइसोलेट कर दिया।

शनिवार को अचानक तबीयत सो बिगड़ने पर उनकी घर पर ही मौत हो र गई। इधर कोविड अस्पताल में शहर -1 के मोहल्ला देशनगर के रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग, बरखेड़ा के जरकलिया गांव के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति, बिलसंडा के मरौरी = गांव के रहने वाले 49 वर्षीय युवक.. समेत आठ लोगों की कोरोना से मौत  हो गई।

सभी के परिवार वालों को पहले. शहर में ही अंतिम संस्कार करने के लिए कहा गया, लेकिन परिवार वालों के न माने पर शवों को उनके गांव में भेजकर कोविड के तहत अंतिम संस्कार कराया गया। इसके अलावा शुक्रवार देर रात लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में बरखेड़ा के दो, पीएचसी चोदया हजारा और पुराने जिला अस्पताल के सात कर्मचारी समेत 12 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले है।


रिपोर्ट में शहर के मोहल्ला गोदवरी स्टेट, एकता नगर, नई बस्ती, शेख चांद, मधुवन कॉलोनी, आसफजान, पीएचसी, रोडवेज, स्टेशन और बार्डर इनायतगंज, सराय खां, आवास पर हो रही सैंपलिंग में 16 लोगों में विकास कॉलोनी, बागगुलशेर खां, और कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

गोपाल सिंह समेत विभिन्न मोहल्लों सीएमओ डॉ. सोमा अग्रवाल ने में 120, पूरनपुर में आठ, मरौरी में बताया कि संक्रमितों को ट्रेस करने के 19, ललौरीखेड़ा में 16, बीसलपुर में बाद लक्षण के आधार पर होम 52, बिलसंडा में 73, बरखेड़ा में आइसोलेट और कोविड अस्पताल में. 16, अमरिया में सात लोगों कोरोना भर्ती कराया है।

 इसके अलावा संपर्क पॉजिटिव निकले। इनके अलावा में आने वालों की कोरोना जांच भी पुराने जिला अस्पताल, अर्बन कराई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad